येनई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों हवा की गुणवत्ता में सुधार देखा गया था, तो वहीं आज एक बार फिर हवा का स्तर का बिगड़ गया है. आज राजधानी का औसत AQI 308 दर्ज किया गया. वहीं अब दिल्ली में ठंड भी तेजी से बढ़ रही है, शनिवार की सुबह इस सीजन की सबसे सर्द सुबह रही. न्यूनतम तापमान कम होकर 6 डिग्री सल्सियस तक पहुंच गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोल्ड Wave को लेकर येलो अलर्ट
राजधानी में लगातार बढ़ती ठंड के बीच मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. Delhi-NCR में आगामी 2-3 दिनों तक शीत लहर का असर रहेगा. राजधानी में पिछले 3 तीन दिनों से न्यूनतम तापमान में लगातार कमी देखी जा रही है, जिसकी वजह से आगामी 20 दिसंबर तक मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी किया गया है. 


ये भी पढ़ें- रात 12 बजे के बाद भी सजा रहा मंत्री विज का जनता दरबार, प्रदेशभर से पहुंचे लोग


 


राजधानी में आज के मौसम का हाल
दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.वहीं आसमान साफ रहेगा. दिन के समय धूप खिलने की वजह से तापमान में गिरावट देखी जाएगी. 


Delhi-NCR में हवा की गुणवत्ता
दिल्ली का AQI- 308
फरीदाबाद का AQI- 272
गुरुग्राम का AQI- 311
गाजियाबाद का AQI- 309
ग्रेटर नोएडा का AQI- 324
नोएडा का AQI- 286


सामान्य से अधिक गर्म रहा दिसंबर
इस साल दिल्ली में दिसंबर का महीना सामान्य की तुलना में अधिक गर्म रहा. पुराने आकड़ों की बात करें तो साल 2021 में 20 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं साल 2020 में 31 दिसंबर को ही न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस रहा.इस साल पिछले साल की अपेक्षा प्रदूषण कम होने की वजह से दिनभर धूप खिली रहती है, जिसकी वजह से ठंड का कम असर देखने को मिल रहा है.