Delhi News:  दिल्ली के ओखला फेस टू इलाके के संजय कॉलोनी में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग के बेसमेंट में खुदाई का कार्य चल रहा था. इसी दौरान बेसमेंट से सटा एक पुरानी दीवार बेसमेंट की खुदाई कर रहे कर्मचारियों पर गिर गई, जिसमें तकरीबन आधा दर्जन से मजदूर दबने की बात सामने आ रही है. यह घटना गुरुवार शाम 4:30 बजे की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो मजदूरों की मौत
बेसमेंट की खुदाई कर रहे मजदूर बेसमेंट की ही पुरानी दीवार गिर जाने से उसमें दब गए, जब इसकी सूचना सामने आई तो पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.  देखते ही देखते कार्य कर रहे मजदूरों के परिजन इकट्ठा होने लगे. हालांकि इस दौरान पुलिस को सूचना दी गई. जिसके बाद मौके पर दिल्ली पुलिस एसडीम और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचकर बेसमेंट में दबे हुए मजदूरों को निकालने में लग गई. स्थानीय लोगों ने बताया कि अबतक 4 से 5 मजदूरों को निकाला जा चुका है, जिनमें से दो मजदूरों की मौत हो गई है तो वहीं कुछ को गंभीर अवस्था में ट्रामा सेंटर भेजा गया है. वहीं अभी भी तीन से चार लोग बेसमेंट में फंसे होने की बात कही जा रही हैं, जिनका बचाव कार्य चल रहा है. 


परिजन नाराज
मजदूरों के परिजनों ने बताया कि पुलिस उन्हें अंदर नहीं जाने दे रही है. वो जानना चाहते हैं कि उनके लोग जिंदा हैं या नहीं. हालांकि मौके पर पहुंचे एसडीएम ने बताया कि बिल्डिंग के बेसमेंट की खुदाई चल रही थी और मिट्टी गिरने की सूचना मिली जिसमें कुछ मजदूरों की दबे होने की बात कही गई. हालांकि अब उसमें कोई भी व्यक्ति फंसा हुआ नहीं है सभी को बाहर निकाल लिया गया है और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है.फिलहाल मामले में पुलिस सहयोग कर रही है. इसके साथ ही इस मामले में पुलिस बचाव राहत कार्य कर रही है. 


INPUT- Harikishor Shah