Delhi News: कांग्रेस सांसद सचेतक मनिकम टैगोर ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा संसद को एकपक्षीय मंच बना रही है. इन खबरों के बीच कि सत्तारूढ़ पार्टी का चुनाव चिन्ह 'कमल' संसद कर्मचारियों की नई वर्दी पर मुद्रित किया जा रहा है. लोकसभा में कांग्रेस के सांसद सचेतक मनिकम टैगोर ने सवाल किया कि संसद कर्मचारियों की नई वर्दी पर कमल क्यों जोड़ा जा रहा है, बाघ या मोर क्यों नहीं, आखिर वो भी हमारे राष्ट्रीय पशु और राष्ट्रीय पक्षी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi News: जनकपुरी की सोसाइटी में लगे CCTV में दिखा चीता, लोगों में दहशत का माहौल


 


टैगोर ने एक्स (Twitter) पर हैशटैग "#न्यूड्रेसफॉरपार्लियामेंटस्टाफ" का उपयोग करते हुए कहा कि केवल कमल ही क्यों? मोर क्यों नहीं या बाघ क्यों नहीं? ओह, वे भाजपा पार्टी का चुनाव चिह्न नहीं हैं. उन्होंने कहा कि सर ओम बिड़ला यह गिरावट क्यों.


सरकार संसद कर्मचारियों की पोशाक में बाघ को रखने के लिए तैयार क्यों नहीं है, क्योंकि बाघ राष्ट्रीय पशु है. वे मोर, जो कि राष्ट्रीय पक्षी है, उनको पोशाक में रखने के लिए तैयार क्यों नहीं हैं? लेकिन उन्होंने कमल को ही ड्रेस के लिए चुना, क्योंकि वो उनकी पार्टी का सिंबल है. टैगोर ने एक बयान में कहा, संसदीय कर्मचारियों के ड्रेस कोड में, क्योंकि भाजपा का प्रतीक कमल है.


टैगोर ने भाजपा पर आरोप कसते हुए कहा कि वे कितने सस्ते हैं. उन्होंने जी20 में भी ऐसा किया था. अब भी वे ऐसा कर रहे हैं और कह रहे हैं कि यह राष्ट्रीय फूल है. उन्होंने आरोप लगाया कि इस तरह की क्षुद्रता ठीक नहीं है. आशा है कि भाजपा बड़ी होगी और संसद को एकतरफा पक्षपातपूर्ण चीज नहीं बनाएगी.


टैगोर ने कहा कि संसद एक पार्टी के प्रतीक का हिस्सा बनती जा रही है. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है. संसद सभी पार्टियों से ऊपर है. इससे पता चलता है कि भाजपा हर दूसरी संस्था में हस्तक्षेप कर रही है.