Delhi News: दिल्ली पुलिस ने कमला मार्किट थाने के इलाके में जीबी रोड पर पुलिस ने रेड की और दो नाबालिग लड़कियों को रेस्क्यू किया. पुलिस को सूचना मिली थी कि यहां जबरन लड़कियों को जिस्मफिरोशी के धंधे में धकेला जा रहा था. इस मामले में चौकाने वाली बात ये है कि 2 नाबालिग लड़कियों में एक लड़की कबड्डी प्लेयर है जो जोन लेवल में गोल्ड मेडल भी जीत चुकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपी महिला कोठे पर नाबालिग लड़कियों से वेश्यावृत्ति करा रही थी, जबकि दूसरे आरोपी ने लड़कियों के दस्तावेजों में छेड़छाड़ कर नाबालिगों को बालिग दिखाया था. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक मोबाइल फोन, एक सैमसंग नोटबुक, आधार कार्ड की छह फोटोकॉपी, एक पैन कार्ड और अलग-अलग पुरुष-महिला की 14 पासपोर्ट तस्वीरें बरामद की हैं. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ नाबालिग लड़कियों को वेश्यावृति कराने व पॉक्सो एक्ट समेत बीएनएस की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है.


दिल्ली के सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि जीबी रोड के कोठा नंबर 59 टॉप फ्लोर श्रद्धानंद मार्ग अजमेरी गेट पर चैकिंग के दौरान दो लड़कियों को गलत काम करते पाया गया. ये खुद को बालिग बता रही थी. उनसे सवाल जवाब किए गए तो पता चला दोनों की उम्र करीब 17 साल हैं. उन्हें यहा लाकर कोठे पर धकेल दिया गया था. पुलिस टीम ने दोनों को यहां से रेस्क्यू करा उनका मेडिकल कराया और उनकी काउंसलिंग कराई गई. जिसके बाद उन्हें शेल्टर होम भेज दिया.


ये भी पढ़ें: Delhi News: जैतपुर में पार्षद की लापरवाही और गैर-जिम्मेदारी का फल भुगत रही जनता


पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि एक आरोपी लाला राम उर्फ सुनील (48) नाबालिग लड़कियों को बालिग दिखाने के लिए उनके आधार कार्ड से छेड़छाड़ करने में मदद करता है. पुलिस ने आरोपी लाला राम को उसके घर से गिरफ्तार किया. इसके अलावा कोठे पर नाबालिग लड़कियों से गलत काम कराने के आरोप में किरण (53) नाम की महिला को भी गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के मुताबिक आरोपी महिला करीब एक साल पहले दो लोगों के जरिये दोनों लड़कियों को कोठे पर लेकर आई थी. दस्तावेजों में नाबालिग लड़कियों को बालिग दिखाकर उन्हें जिस्मफिरोशी के धंधे में धकेल दिया गया था. 


अब पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि ये अब तक कितनी लड़कियों को इस धंधे में धकेल चुके हैं. पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. 


Input: Neeraj Kumar Gaur


लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।