Delhi News: दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 24 स्थित सॉवरेन स्कूल के बाहर अभिभावकों ने प्रदर्शन किया. ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में फीस के मुद्दे को लेकर स्कूल प्रशासन के लोगों में रोष है. अभिभावकों के इस प्रदर्शन में आप विधायक का भी लोगों को समर्थन मिला. अभिभावकों ने आरोप लगाया कि ईडब्ल्यूएस कैटेगरी होने के बावजूद फीस को लेकर स्कूर प्रशासन छात्रों को परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाता. वहीं आप विधायक ने कहा ईडब्ल्यूएस में फीस माफी इन लोगों का अधिकार है. हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात को संभाला और इस समस्या के समाधान का आश्वासन दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजधानी दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में मनमाने फीस को लेकर आए दिन अभिभावक और स्कूल प्रशासन को आमने सामने देखा जाता है. स्कूल प्रशासन की इसी मनमानी पर आरोप लगाते हुए दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 24 स्थित द सॉवरेन स्कूल के बाहर सोमवार को बड़ी संख्या में अभिभावकों ने फीस के मुद्दे को लेकर अपना आक्रोश दिखाया. अभिभावकों ने स्कूल परिसर के गेट के बाहर EWS कैटेगरी के बच्चों की फीस को लेकर प्रदर्शन किया और स्कूल प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की. 


अभिभावकों के इस प्रदर्शन के दौरान आप विधायक महेंद्र गोयल भी मौजूद रहे, जिन्होंने अभिभावकों के समर्थन में अपनी आवाज बुलंद की और स्कूल प्रशासन को जमकर घेरा. आप विधायक महेंद्र गोयल ने आरोप लगाया कि कोई भी निजी स्कूल सरकारी जमीन पर विद्यालय की इमारत खड़ी करते हैं. ऐसे में ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में बच्चों को शिक्षा देना उनकी जिम्मेदारी है. इस लिहाज से ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभिभावक अगर फीस माफी के साथ अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल में भेजते हैं तो यह उनका अधिकार है न कि वह स्कूल प्रशासन से कोई खैरात मांग रहे हैं. 


ये भी पढ़ें: Haryana AAP Candidates List: आज शाम को AAP की दूसरी लिस्ट होगी जारी


आप विधायक और अभिभावकों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और उन्होंने स्कूल प्रशासन से बात कर अभिभावकों के इस प्रदर्शन को शांत करवाया. इस दौरान अभिभावकों ने भी ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में फीस को लेकर स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए. अभिभावकों ने कहा कि फीस जमा न होने के कारण बच्चों को परीक्षा में बैठने से साफ इंकार किया जा रहा है और लगातार बच्चों और अभिभावकों पर फीस को लेकर दबाव बनाते हैं. इसी बात से परेशान होकर आज अभिभावकों ने स्कूल परिसर के बाहर यह प्रदर्शन किया, जिसमें आप विधायक का भी साथ मिला. अभिभावकों ने कहा कि फिल्हाल अभी स्कूल प्रशासन की तरफ से बच्चों को परीक्षा में बैठने की अनुमति दी गई है, लेकिन कोई स्थाई समाधान अभी नहीं मिला है और अगर इस समस्या का स्थाई समाधान नहीं मिला तो यह प्रदर्शन आगे भी किया जाएगा.


आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार स्कूल प्रशासन के खिलाफ मनमाने फीस वसूली को लेकर अभिभावकों का प्रदर्शन देखने को मिला है. दिल्ली के कई स्कूलों में इस तरह से आरोप लगते रहे हैं. हर बार अभिभावकों को केवल आश्वासन देकर माहौल को शांत करा दिया जाता है, लेकिन ऐसे विषयों के स्थाई समाधान पर कभी काम नहीं किया जाता है. लिहाजा देखना लाजमी होगा कि इस बार यह मुद्दा कहां पर पहुंच कर शांत होता है.


Input: Deepak