Delhi school: दिल्ली-एनसीर के कई स्कूलों में सुबह-सुबह के समय बम रखने की सूचना से हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर तुरंत दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची है.  स्कूलों में सभी क्सालरूमों को खाली करवाकर पूरे स्कूलों की तलाशी ली जा रही है.  सुबह के समय में सबसे पहले द्वारका के दिल्ली पब्लिक स्कूल में बम होने की सूचचा मिली. इसके बाद ही नई दिल्ली संस्कृति स्कूल और ईस्ट दिल्ली के मदर मैरी में बम की धमकी भरा ईमेल भेजा गया.  जिसके बाद ही बच्चों को उनके घर भेज दिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीपीएस द्वारका स्कूल को धमकी भरा फोन
दिल्ली के द्वारका में स्थित डीपीएस स्कूल को सुबह के समय तकरीबन छह बजे बम की कॉल मिली. जिस समय यह कॉल आई थी उस समय स्कूल शुरू नहीं हुआ था.  इसलिए ऐसे में स्कूल को एक दिन के लिए बंद कर दिया गया. अभिभावकों को भी इसकी जानकारी दे दी गई. इसके अलावा स्कूल में इवेंट, टेस्ट और एक्टिविटी को एक दिन के लिए पोसपोन कर दिया गया हैं. फिलहाल अभी पूरे स्कूल में जांच पड़ताल की जा रही है. वहीं इसके साथ ही मौके पर बम, निरोधत दस्ता, अग्निशमन की गाड़ियां भी मौजूद है.


संस्कृति स्कूल को भी मिली धमकी 
दिल्ली में सुबह के समय डीपीएस स्कूल के अलावा  नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल में भी बम होने की सूचना मिली है.  स्कूल में ईमेल के जरिए बम होने की सूचना दी  गई. संस्कृति स्कूल दिल्ली में सबसे हाई प्रोफाइल स्कूलों में से एक है. स्कूलों को पूरी तरह से खाली करवाकर तलाशी की जा रही है.


मदर मैरी स्कूल में भी बम की मिली सूचना
पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार में स्थित मदर मैरी स्कूल को भी संस्कृति स्कूल की तरह ही एक धमकी भरा मेल प्राप्त हुआ. जिसमें स्कूल में बम होने की बात लिखी हुई थी. मेल मिलने के तुरंत बाद ही स्कूल को पूरी तरह से खाली करा दिया गया है.  वहीं अभिभावकों को बच्चों को स्कूल न भेजने की सूचना दी गई है.  जो बच्चे स्कूल आए थे उन्हें भी उनके घर भेज दिया गया है. स्कूल में अभी पुलिस जांच कर रही है और स्कूल प्रशासन भी उसमें पूरा सहयोग दे रहा हैं.


वहीं पुलिस को जांच के दौरान पता चला है कि दिल्ली-एनसीआर समेत 60+ स्कूलों में भेजे गए थे धमकी भरे मेल, जिसके बाद से स्कूलों में हड़कंप में मच गया. पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है.