Delhi Murder Case: राजधानी दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके से हत्या के सनसनीखेज वीडियो सामने आया, जिसमें 16 साल की लड़की की एक-दो नहीं बल्कि 20 बार चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी. ये सारी घटना वहां लगे CCTV कैमरे में कैद हो गई. जिसके बाद दिल्ली में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं. इसी कड़ी में कई नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं. 

 

AC और रेफ्रिजरेटर मैकेनिक है आरोपी 

इसमे फरारा आरोपी को बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया गया है. जो कि एसी और रेफ्रिजरेटर मैकेनिक का काम करता है. बता दें कि लड़की का पोस्टमार्टम के बाद  उसके अंतिम संस्कार की तैयारी पूरी कर ली है और पुलिस ने शमसान घट को छावनी में तबदील किया गया. 

 

सख्त से सख्त सजा दिलाने की संभव प्रयास करेंगे- पुलिस 

वहीं आरोपी साहिल की गिरफ्तारी के बाद आउटर नॉर्थ डीसीपी रवि कुमार सिंह का कहना है कि साहिल की गिरफ्तारी के बाद मामले की गहनता जांच की जा रही है. साथ ही कहा कि पीड़िता एक समारोह में शामिल होने जा रही थी, उसी दौरान यह घटना हुई. वहीं दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक का कहना है कि अभी तक की मिली जानकारी के अनुसार वे एक-दूसरे को जानते थे और दोनों के बीच कुछ झगड़ा हुआ या वे अलग हो गए. उन्होंने कहा कि आरोपी (साहिल) के मन में रंजिश थी और उसने इस तरह का जघन्य मर्डर किया. यह जुनून का अपराध है. उन्होंने आगे कहा कि आरोपी को यहां लाया जा रहा है. आरोपी को सख्त से सख्त सजा दिलाने के लिए हम हरसंभव सबूत जुटाएंगे. 


 


 

लड़की की मां ने की आरोपी को फांसी देने की अपील 

वहीं मृतिका की मां का कहना है कि उनको साहिल के बारे में कुछ नहीं पता था. वहीं अब आरोपी को फांसी की सजा हो इसकी मांग कर रही हैं. 

 

'अपराधी बेखौफ हो गए हैं, पुलिस का कोई डर ही नहीं'

इस मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में खुलेआम एक नाबालिग बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी जाती है. ये बेहद दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है. अपराधी बेखौफ हो गए हैं, पुलिस का कोई डर ही नहीं है. LG साहब, कानून व्यवस्था आपकी जिम्मेदारी है, कुछ कीजिए. उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है.

 

अक्सर युवा भावनाओं में बह जाते हैं- सांसद हंस राज हंस 

16 साल की लड़की की हत्या पर उत्तर-पश्चिम दिल्ली से बीजेपी सांसद हंस राज हंस का अजीब बयानस सामने आया है. उन्होंने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. मेरे निर्वाचन क्षेत्र में पहले भी ऐसे मामले होते रहे हैं. मैं पुलिस और पीड़िता के परिजनों के संपर्क में हूं. साथ ही उन्होंने कहा कि अक्सर युवा भावनाओं में बह जाते हैं. 

 

एलजी कुछ करते क्यों नहीं, उन्हें सिर्फ छपने का शौक है- दिलीप पाण्डेय

शाहबाद डेरी की घटना पर आप विधायक दिलीप पाण्डेय ने कहा कि इस घटना ने फिर से दिल्ली के लॉ एंड ऑर्डर को सवालों के कठघरे में खड़ा कर दिया है. दिल्ली की कानून व्यवस्था एलजी की जिमेदारी है, लेकिन एलजी कुछ क्यों नहीं करते दिखाई देते हैं. एलजी को छपने का शौक है, एलजी हाउस को लीकेज हाउस भी बोला जाता है. उन्होंने कहा कि एक साल में एलजी ने दिल्ली की कानून व्यवस्था का सत्यानाश कर दिया बेड़ागर्क कर दिया. साथ ही कहा कि एलजी को और बीजेपी को दिल्ली की कानून व्यवस्था से कोई लेना देना नहीं है. 

 

आरोपी के साथ घटनास्थल पर मौजूद लोग भी जिम्मेदार 

इस मामले में बीजेपी सांसद गौतम गंभीर का कहना है कि अगर अपनी बहन या बेटी पर ऐसा वहशी हमला होता तो भी क्या ये लोग ऐसे ही चलते चले जाते. बता दें कि वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि लड़की पर हो रहे हमले के दौरान कई लोग वहां से गुजर रहे थे, लेकिन किसी ने आरोपी को रोकने की कोशिश नहीं की. बल्कि लोग तमाशा देखते रहे. इसको ध्यान में रखते गौतम गंभीर ने कहा कि जानवर सिर्फ़ वो नहीं, बल्कि वहां मौजूग सब हैं.  

 

आप नेता गोपाल राय ने महिलाओं की  सुरक्षा के एलजी के की अपील 

आप नेता गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली की कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. गुंडों के मन से कानून का खौफ खत्म हो गया है. उन्होंने कहा कि LG साहब दिल्ली के लोगों की सुरक्षा के लिए कुछ तो करें, ये जिम्मेदारी तो संविधान ने आपको ही दे रखी है. दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने ट्वीट कर कहा यह खौफनाक हत्या देख कर रूह कांप उठी. मैं एलजी साबह को याद दिलाना चाहती हूं कि संविधान ने उन्हें दिल्ली के लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी है, लेकिन वे अपना सारा समय सीएम केजरीवाव के काम रोकने में लगाते हैं. मेरा LG साहब से हाथ जोड़ कर निवेदन है कि दिल्ली की महिलाओं की सुरक्षा पर ध्यान दें. आज दिल्ली में महिलाएं बिलकुल भी सुरक्षित नहीं हैं.