North East Delhi: सोनिया विहार थाना क्षेत्र में पटाखे के गोदाम में आग लगने से एक युवक की मौत हो गई. यह हादसा चौहान पट्टी कौशल पुरी की गली नंबर 1 स्थित गोदाम में हुआ. सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की पांच गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. हादसे में जान गंवाने वाला शख्स  गोदाम का केयरटेकर है. इस घटना के बाद इस हादसे के बाद स्थानीय लोगों में गहरा आक्रोश है. उनका कहना है कि रिहायशी इलाकों में पटाखों की अवैध फैक्ट्रियां चलने से हर किसी की जान को खतरा है. कई बार प्रशासन को इस बारे में जानकारी दी जा चुकी है, लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जांच में पता चला है कि 200 वर्ग गज का यह प्लॉट कृष्णा नाम के व्यक्ति का है, जिसने इसे वजीराबाद के जावेद को किराये पर दिया था. इस प्लॉट पर एक कमरा बना हुआ था, जिसमें कुछ पटाखे रखे गए थे. जावेद इस जगह का इस्तेमाल पटाखों के गोदाम के रूप में कर रहा था.


ये भी पढ़ें: Nitesh Luhach: पैर कटने पर फुटबॉल छूटी पर साहस नहीं, बैडमिंटन में दिलाया भारत को गोल्ड


अवैध फैक्ट्रियों पर तुरंत कार्रवाई की मांग 


सभापुर गांव के RWA (रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन) अध्यक्ष ने प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की है. उनका कहना है कि गांव में इस तरह की कई अवैध पटाखा फैक्ट्रियां चल रही हैं, जो बड़े हादसे का कारण बन सकती हैं. उन्होंने प्रशासन से आग्रह किया है कि इन अवैध फैक्ट्रियों पर तुरंत कार्रवाई की जाए, ताकि भविष्य में इस तरह की कोई दुर्घटना न हो.


पहले भी हो चुके हैं हादसे 


उनका यह भी कहना है कि दिल्ली में इस तरह की घटनाएं कोई नई नहीं हैं. पहले भी कई बार पटाखा फैक्ट्रियों में आग लग चुकी है, जिससे जानमाल का नुकसान हुआ है. हर बार हादसा होने के बाद ही प्रशासन की नींद खुलती है, लेकिन कुछ समय बाद सब कुछ पहले जैसा हो जाता है. उन्होंने मांग की है कि इस बार प्रशासन सख्त कदम उठाए और सभी अवैध पटाखा फैक्ट्रियों को बंद करवाए ताकि लोगों की जान को खतरा न हो. लोगों ने प्रशासन से अपील की है कि इन अवैध फैक्ट्रियों पर तुरंत रोक लगाई जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.


देखें वीडियो: Ghaziabad Video: दुनिया में सब कुछ कर लेना शादी कभी मत करना... कहकर युवक ने कर लिया सुसाइड