Delhi News: दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष व AAP राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल और AAP सरकार के बीच तकरार लगातार बढ़ती जा रही है. हाल ही में स्वाति मालीवाल ने CM अरविंद केजरीवाल के PA विभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया था. वहीं अब एक बार फिर उन्होंने AAP सरकार को आड़े हाथों लिया है. स्वाति ने दिल्ली महिला आयोग में अध्यक्ष की पोस्ट नहीं भरने, बजट कम करने सहित कई मुद्दों को लेकर CM केजरीवाल को पत्र लिखा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Karnal News: करनाल में मालगाड़ी से कंटेनर गिरने से रेलवे ट्रैक टूटा, कई ट्रेनें रद्द


स्वाति मालीवाल का पत्र



AAP की राज्यसभा सांसद और दिल्ली महिला आयोग (DCW) की पूर्व प्रमुख स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है. पत्र में स्वाति मालीवाल ने दिल्ली सरकार पर दिल्ली महिला आयोग को खत्म करने का आरोप लगाया है. उन्होंने लिखा कि 'जबसे मैंने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है, तबसे दिल्ली सरकार के मंत्रियों और अफसरों ने आयोग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पिछले 6 महीने से किसी को सैलरी नहीं दी गई है, बजट 28.5 प्रतिशत कम कर दिया है. 181 हेल्पलाइन वापिस ले ली गई है और अध्यक्ष और 2 मेंबर की पोस्ट भरने के लिए कोई कार्य नहीं किया गया है. दलित मेंबर की पोस्ट 1.5 साल से खाली पड़ी है. मेरे जाते ही हर संभव कोशिश की जा रही है महिला आयोग को फिर से एक कमजोर संस्थान बनाने की. महिलाओं से दिल्ली सरकार क्यों दुश्मनी निकाल रही है?' स्वाति मालीवाल ने CM केजरीवाल से पत्र का जवाब मांगा है. 


विभव कुमार पर मारपीट का आरोप
इससे पहले स्वाति मालीवाल द्वारा CM केजरीवाल के PA रहे विभव कुमार पर मारपीट और अभद्रता का आरोप लगाया था. इस मामले में स्वाति की शिकायक के बाद दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल वो जेल में हैं. 


Input- Tushar Kumar