नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी (BBC) द्वारा जारी की गई डॉक्युमेंट्री को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. दिल्ली विश्वविद्यालय ने कांग्रेस समर्थित छात्र संगठन एनएसयूआई के छात्र नेता लोकेश चुघ को 1 साल के लिए निलंबित कर दिया है. उन पर 27 जनवरी 2023 को दिल्ली विश्वविद्यालय में इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का आरोप है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोकेश दिल्ली विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की डिग्री कर रहे हैं. एनएसयूआई (NSUI) ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाया है. साथ ही संगठन ने प्रोक्टर से मुलाकात कर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. 


24 छात्रों को नोटिस भेजे गए 
विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस मामले में 24 छात्रों को नोटिस भेजे थे. इसमें कहा गया है कि बीबीसी की इंडिया: द मोदी क्वेश्चन नाम की डॉक्यूमेंट्री प्रतिबंधित है. इसके बावजूद इसे दिखाने की कोशिश की गई. इसलिए इसमें शामिल छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. 


27 जनवरी को हुआ था जमकर हंगामा 
दरअसल 27 जनवरी को दिल्ली विश्वविद्यालय में बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर कला संकाय भवन के बाहर जमकर हंगामा हुआ था. इस मामले में पुलिस ने तीन छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया था. 


तीन छात्रों पर दर्ज किया गया था केस 
लोकेश कांग्रेस समर्थित छात्र संगठन NSUI के राष्ट्रीय महासचिव हैं. बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर कला संकाय भवन के बाहर हुए हंगामे की जांच के लिए विपि ने सात सदस्यीय समिति का गठन किया था। मामले में तीन छात्रों पर पुलिस ने एफआइआर भी दर्ज की थी.