DU Admission 2023: किसी भी छात्र के जीवन में स्नातक की पढ़ाई भविष्य की अहम सीढ़ी होती है. स्नातक करने के बाद ही कोई भविष्य की परिकल्पना करता है कि अब आगे उसको क्या करना है. स्नातक के लिए हर छात्र की ख्वाइश होती है कि उसका एडमिशन अच्छे कॉलेज में हो.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली यूनिवर्सिटी में इस साल स्नातक में एडमिशन की प्रक्रिया 1 अगस्त से शुरू हो रही है. इसके लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी ऑनलाइन प्रकिया शुरू करने वाली है. 1 अगस्त को पहली लिस्ट निकलेगी. तीनों स्ट्रीम यानी आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के लिए एक साथ एडमिशन होगा, जिसमें CUT के माध्यम से छात्रों को अलग-अलग कॉलेजों में जगह मिलेगी और फिर वो उस कॉलेज में अपना एडमिशन करा सकते हैं. 


कॉलेज के प्रिंसिपल बिपिन कुमार अग्रवाल ने बताया कि नामांकन कराने के पहले छात्र और उनके माता-पिता ये जानना चाहते हैं कि कॉलेज कैसा है, पढ़ाई कैसी है, किस तरह का माहौल है और किस सब्जेक्ट में ये कॉलेज अच्छा है. कॉलेज में एडमिशन की क्या-क्या प्रक्रिया है.इससे जानने के लिए छात्र या उनके माता-पिता भटकते रहते हैं, लेकिन इस बार दिल्ली यूनिवर्सिटी खासकर साउथ दिल्ली का अरबिंदो कॉलेज विशेष व्यवस्था की है.


अरबिंदो कॉलेज में छात्रों की सुविधा के लिए कई सारी हेल्प डेस्क बनाए गए हैं, जहां छात्र और उनके माता-पिता फोन कर या खुद आकर पूरी जानकारी ले सकते हैं. 


p>