Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से पानी की किल्लत लगातार जारी है. लोगों को बूंद-बूंद पानी के लिए मोहताज होना पड़ रहा है. वहीं दिल्ली के लोगों को पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए जल मंत्री आतिशी 21 जून से जंगपुरा के भोगल में भूख हड़ताल पर हैं. वो  हरियाणा से 100 MGD पानी भेजने की मांग कर रही हैं. लगातार 4 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठीं आतिशी की तबियत बीती रात खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


क्या है मामला
पिछले कई दिनों से दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में पानी की किल्लत देखने को मिल रही है. वहीं इसके लिए दिल्ली की AAP सरकार हरियाणा को जिम्मेदार ठहरा रही है. दिल्ली की जल मंत्री का कहना है कि संधि के तहत  हरियाणा को दिल्ली के लिए 613 एमजीडी पानी भेजना होता है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से हरियाणा सरकार दिल्ली को केवल 513 एमजीडी पानी भेज रही है, जिसकी वजह से कई इलाकों में पानी की किल्लत शुरू हो गई है. आतिशी 100 एमजीडी पानी की मांग के लेकर 21 जून से भूख हड़ताल पर हैं, जिसके बाद देर रात उनकी तबियत बिगड़ गई.


ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal Bail: CM अरविंद केजरीवाल को जेल या बेल, आज HC सुनाएगा फैसला


43 से भी कम हुआ आतिशी का शुगर लेवल
आतिशी की सेहत के बारे में जानकारी देते हुए AAP सांसद संजय सिंह ने बताया कि उनका शुगर लेवल गिरकर 43 से भी कम हो गया है. डॉक्टरों ने उनकी हालत बिगड़ने से पहले उन्हें अस्पताल में भर्ती होने का सुझाव दिया. उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पिछले 5 दिनों से कुछ भी खाया है, उनका शुगर लेवल और बीपी कम हो गया है, वहीं कीटोन बढ़ रहा है. आतिशी अपने लिए नहीं लड़ रही हैं, वह दिल्ली के लोगों के लिए लड़ रही हैं, उन्हें पानी दिलाने के लिए लड़ रही हैं.