Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ समय से यमुना का जलस्तर लगातार कम हो रहा है, जिसका असर अब पानी की आपूर्ति पर भी पड़ेगा. हाल ही में मंत्री आतिशी ने यमुना के कम होते जलस्तर के लिए हरियाणा सरकार को जिम्मेदार ठहराया. इसके साथ ही आतिशी ने कहा कि पानी की सप्लाई नहीं होने की वजह से कई इलाकों में जल संकट पैदा हो गया है. इससे निपटने के लिए जिन इलाकों में दिन में दो बार पानी की सप्लाई होती थी, वहां अब केवल एक बार ही पानी की सप्लाई की जाएगी. आतिशी के इस फैसले का असर दिल्ली के कई इलाकों में देखने को मिलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन इलाकों में होगी पानी की किल्लत
दिन में दो बार की जगह एक बार पानी की सप्लाई करने से  ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर, पंचशील पार्क, हौज खास, चित्तरंजन पार्क सहित दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा.आपको बता दें कि महरौली और छतरपुर सहित उत्तर और दक्षिण पश्चिम दिल्ली में भीषण गर्मी के सितम के बीच लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं. ऐसे में यमुना के कम होते जलस्तर ने लोगों की परेशानी और ज्यादा बढ़ा दी है. 


ये भी पढ़ें- Delhi-NCR Weather: भीषण गर्मी और लू के सितम से मिलेगी निजात, जानें दिल्ली में कब होगी बारिश
 


दिल्ली जल बोर्ड (DJB) का ग्रीष्मकालीन बुलेटिन
दिल्ली जल बोर्ड (DJB) के ग्रीष्मकालीन बुलेटिन के अनुसार, मंगलवार को शहर का कुल जल उत्पादन 978 मिलियन गैलन प्रति दिन (एमजीडी) था.



 


आतिशी की लोगों से अपील
जल संकट के बीच मंत्री आतिशी ने लोगों से पानी को व्यर्थ न बहाने की अपील की है. आतिशी ने कहा कि कार, बाइक, सड़क आदि धोकर पानी व्यर्थ न बहाएं. इसके साथ ही व्यर्थ पानी बहाने वालों को चलान काटने की भी चेतावनी दी.