Delhi Weather: दिल्ली- NCR में ठंड का सितम लगातार जारी है. साथ ही आज पूरी दिल्ली एनसीआर में घने कोहरे की चादर छाई हुई है. दिल्ली के एयरपोर्ट में जो विजिबिलिटी है वह जीरो मीटर के आसपास आंकी गई है. साथ ही सफदरजंग में दिल्ली की विजिबिलिटी 500 मीटर के आसपास आंकी गई है. यातायात के ऊपर कोहरे का सीधा असर देखने को मिल रहा है. गाड़ियों की रफ्तार में एक बार फिर से ब्रेक लग चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

IMD ने किया अलर्ट जारी


आज बीते कल के मुकाबले अधिकतम तापमान में थोड़ा इजाफा होने की संभावना है. आज मौसम विभाग की तरफ से ठंड, कोल्ड डे और कुछ जगहों पर कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. आने वाले कल के लिए भी मौसम विभाग की तरफ से यैलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस है, तो वहीं न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है.



इन राज्यों में कोहरे को लेकर अलर्ट जारी


मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में भी ठंड और कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि, आने वाले दिनों में तापमान में और इजाफा देखने को मिल सकता है. आज दिल्ली की वायु गुणवत्ता में एक बार फिर से उछाल देखने को मिला है. आज का AQI 353 के आसपास दर्ज किया गया है.



दिल्ली में सर्दी का सितम


राजधानी दिल्ली में सर्दी का सितम जारी है और सर्दी भी हाड़ कांपने वाली आज कोहरे का कहर भी देखने को मिल रहा है. साथ ही प्रदूषण भी सबसे ज्यादा है. अगर हम दिल्ली की पश्चिमी दिल्ली तिलक नगर के बात करें तो आज का Aqi 241 है और न्यूनतम तपमान 7 डिग्री है और अधिकतम तापमान 16 डिग्री के आसपास बताया जा रहा है. मौसम विभाग ने दिल्ली में यैलो अलर्ट पहले से जारी किया हुआ है. इसी के साथ मौसम विभाग ने बारिश का भी अंदेशा जताया था, लेकिन बारिश तो नहीं हो पाई. मगर सर्दी का सितम जरूर जारी है और स्कूली बच्चे सर्दी के मौसम में स्कूल जाने को मजबूर है. अब देखना यह होगा कि दिल्ली के लोगों को सर्दी से कब तक राहत मिल पाती है.


(इनपुटः राकेश शर्मा)