Delhi Weather: इस साल मार्च के महीने की शुरुआत दिल्ली- NCR में ठंड के साथ हुई. आने वाले अप्रैल महीने की शुरुआत भी ठंड के साथ होने वाली है. अप्रैल महीने की शुरुआत भी सामान्य से ठंडी रहेगी. मार्च के महीने में अब तक अधिकतम तापमान 35 डिग्री से ऊपर नहीं गया है. बीते मंगलवार को अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री रहा. IMD की रिपोर्ट के अनुसार, यह सामान्य से तीन डिग्री अधिक रहा और यह सीजन का सबसे गर्म दिन में से एक था. न्यूनतम तापमान 17.7 डिग्री रहा. इसी के साथ हवा में नमी का स्तर 26 से 96 प्रतिशत तक रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार यानी की आज दिल्ली- NCR में आसमान में बादल छाए रहेंगे, जिसकी वजह से अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री के आसपास रहने वाला है.


ये भी पढ़ेंः Delhi-NCR Weather: होली से पहले दिल्ली समेत इन इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश, जानें पूरा अपडेट


कब होगी बारिश?


मौसम विभाग की रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, राजधानी दिल्ली में 28 मार्च की रात से बूंदाबांदी और हल्की बारिश की संभावना है. इसी के साथ पूरे दिन आसमान में घने बादल देखने को मिल सकते हैं. 29 मार्च को भी बूंदाबांदी की संभावना है. बारिश की वजह से अधिकतम तापमान 39 से 35 के बीच और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री तक रह सकता है. इसके बाद 30 मार्च, 2024 से मौसम शुष्क हो जाएगा. मगर घने बादल दिखने की पूरी संभावना है. मगर 31 मार्च से मौसम साफ हो जाएगा और अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री तक रह सकता है.


रात के तापमान में बढ़ोत्तरी


IMD के अनुसार, इस बार अप्रैल महीने की शुरुआत सामान्य से ठंडी रहने वाली है. अप्रैल के पहले दिन आंशिक बादल रहने की संभावना हैं. अधिकतम तापमान महज 33 और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री तक रह सकता है. इसी के साथ दिल्ली में रात के वक्त भी तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है. मंगलवार को न्यूनतम तापमान 17.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य तापमान है. हवा में नमी का स्तर 90 से 26 फीसदी तक रहा.


बूंदाबांदी के आसार


IMD के अनुसार, गुरुवार शाम से एक पश्चिमी विक्षोभ का असर दिल्ली के मौसम में देखने को मिलने वाला है, जिसकी वजह से दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है. तेज हवा के साथ होने वाली इस बूंदाबांदी के चलते तापमान में गिरावट आएगी.