Aaj Ka Rashifal: ज्योतिष में 12 राशियों के बारे वर्णन किया गया है. राशिफल के जरिए लोग अपनी नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. 17 नवंबर को शुक्रवार का दिन है और शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना की जाती है. तो चलिए जानते हैं कि शुक्रवार का दिन बाकी राशि वाले लोगों के लिए कैसा होने वाला है...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि (Aries)


मेष राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा मिलाजुला होने वाला है. आज आप आर्थिक समस्याओं का सामना कर सकते हैं. इन दिनों आप समाजिक कार्यक्रमों में अधिक हिस्सा लेने वाले हैं. अगर आप इन दिनों व्यापार शुरू करने का मन बना रहे हैं तो थोड़ा सोच विचार कर लें. वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा होने वाला है.


वृषभ राशि (Taurus)


वृषभ राशि वाले लोगों के लिए आज के दिन थोड़ा उतार चढ़ाव का सामना कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आज का दिन अच्छा व्यतीत होगा. आज आपकी किसी पुराने दोस्ते से मुलाकात हो सकती है. दोस्तों के साथ समय हंसी-मजाक में गुजर सकता है. पैसों के लेनदेन को लेकर थोड़ी सावधानी बरतें.


ये भी पढ़ेंः New Year Rashifal 2024: नया साल लेकर आएगा नई खुशियां, धन-दौलत और शौहरत की होगी वर्षा, ग्रह रहेंगे मेहरबान


मिथुन राशि (Gemini)


मिथुन राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन सकारात्मक रहने वाला है. आज आपको कार्यक्षेत्र में आ रही परेशानियों से हमेशा के लिए निजात मिल जाएगा. नौकरी में आपको कोई बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है. भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा. तनाव से मुक्ति मिलेगी.  


कर्क राशि (Cancer)


कर्क राशि वाले लोगों के लिए आज के दिन थोड़ी स्वास्थ्य की दिक्ततों का सामना करना पड़ सकता है. आज पूरा दिन थकान और आलस्य बना रहेगा. इसी के साथ आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है, जिसकी वजह से आपका मन थोड़ा अच्छा होगा.


सिंह राशि (Leo)


सिंह राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन सामान्य होने वाला है. आज के दिन छोटी-छोटी बातों को थोड़ा इग्नोर करें. नौकरी और व्यापार में आ रही रुकावट आज दूर होने वाली है. इसी के साथ लंबे समय से चल रहे प्रेम संबंधों को शादी में बदलने का मौका मिलेगा.


ये भी पढ़ेंः Tirth Yatra Yojana: 780 बुजुर्गों को लेकर 82वीं ट्रेन रामेश्वरम् के लिए हुई रवाना, आप नेता आतिशी सौंपी टिकटें


कन्या राशि (Virgo)


कन्या राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन बेहतरीन होने वाला है. आज आपको कोई उलझन या परेशानी आपको परेशान कर सकती है. आज दिन ऑफिस में अच्छा व्यतीत होने वाला है. साथ ही नौकरी और व्यापार में लाभ मिलने के आसार हैं. दोस्तों के साथ समय व्यतीत करेंगे.


तुला राशि (Libra)


तुला राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन भागदौड़ होने वाला है. कार्यक्षेत्र में एक के बाद एक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, जिसकी वजह से आपको मानसिक तनाव हो सकता है. इसी के साथ नौकरी करने वाले जातक किसी यात्रा पर जा सकते हैं.


वृश्चिक राशि (Scorpio)


वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन भाग्यशाली रहेगा. कोई लंबे समय से रुका काम आज पूरा हो सकता है. इसी के साथ कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें. किसी यात्रा पर जा सकते हैं जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी.


ये भी पढ़ेंः 17 नवंबर को व्रत-पर्व का अद्भुत संयोग, वृश्चिक संक्रांति, गणेश चतुर्थी और छठ पूजा की होगी शुरुआत


धनु राशि (Sagittarius)


धनु राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन बेहतर साबित होगा. आज आप दोस्तों के साथ धूमने का प्लान बना सकते हैं. इसी के चलते आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा.


मकर राशि (Capricorn)


मकर राशि वाले लोगों क लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. ऑफिस में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आज बेरोजगारों को नई जॉब का ऑफर मिल सकता है.


कुम्भ राशि (Aquarius)


कुंभ राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा होने वाला है. नौकरी के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. आर्थिक मामले उलझ सकते हैं. परिवार में इन दिनों खुशी का माहौल रहेगा.


मीन राशि (Pisces)


मीन राशि वाले लोगों के लिए आज के दिन आपका भाग्य आपका पूरा साथ देने वाला है. आर्थिक मामलों में सफलता प्राप्त होगी. व्यापारियों के लिए आज दिन लाभकारी साबित हो सकती है. जीवनसाथी के साथ यात्रा पर जाने का योग बन रहा है.