Budh Transit in Kanya: हिंदू धर्म में बुध ग्रह को तर्कशक्ति, व्यापार, बुद्धि, अर्थव्यवस्था, गणित, बैंकिंग और वाणी का कारक माना जाता है. इसलिए बुध ग्रह अपनी चाल में बदलाव करते हैं तो उसका असर सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. ज्योतिष के अनुसार, बुध ग्रह इस बार 1 अक्टूबर को अपनी सबसे प्रिय राशि कन्या में प्रवेश करने जा रहे हैं, जिसकी वजह से भद्र राजयोग बनेगा. इस योग के बनने से इन 3 राशियों के लोगों को हर क्षेत्र में सफलता के बड़े दरवाजे खुलने जा रहे हैं. तो चलिए जानते हैं कि ये 3 लक्की राशि कौन सी हैं...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मकर राशिफल-


मकर राशि वाले जातकों के लिए भद्र राजयोग लाभकारी साबित होने वाला है. क्योंकि, बुध ग्रह आपकी राशि में नवम भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं. इसी के साथ बुध की आपकी राशि के स्वामी शनि देव से मित्रता है, जिसकी मदद से आपका भाग्योदय होगा. जो लोग इन दिनों कारोबार में कर रहे हैं उनको बड़ा लाभ प्राप्त होने वाला है. इसी के साथ नौकरी कर लोगों को कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिलेगा. अगर आपने किसी को पैसा दिया हुआ तो वो भी इन दिनों वापस मिल सकता है. व्यापार के सिलसिले में आप किसा यात्रा पर जा सकते हैं जो आपके लिए लाभकारी साबित हो सकती है.


ये भी पढ़ें- Shukra Gochar in Singh: ये दो ग्रह करने जा रहे हैं कन्या राशि में प्रवेश, इन 3 राशियों के लिए खुलेंगे विदेश जाने के रास्ते


सिंह राशिफल-


सिंह राशि वाले लोगों के लिए भद्र राजयोग का बनना अनुकूल सिद्ध हो सकता है. बुध आपकी गोचर कुंडली में इनकम भाव के स्वामी होकर धन भाव पर विराजमान होने वाले हैं. इन दिनों आपको कहीं से धन लाभ हो सकता है. नए-नए स्त्रोत बन सकते हैं. इसी के साथ परिवार का माहौल इन दिनों खुशनुमा रहने वाला है. लंबे वक्त से जो योजना बनाई हुई है वो बहुत ही जल्द सफल होने वाली है.


मिथुन राशिफल-


मिथुन राशि वाले लोगों के लिए भद्र राजयोग लाभदायक साबित होने वाला है. क्योंकि, बुध आपकी राशि से चतुर्थ भाव में भ्रमण करेंगे, जिसकी वजह से आपको व्यापार में पार्टनरशिप बड़ा लाभ मिलने वाला है. जो भी काम आप मेहनत से कर रहे हैं उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी. अच्छा धनलाभ होगा.