Chhatarpur Temple Delhi: राजधानी दिल्ली के सबसे बड़े मां कात्यानी देवी छतरपुर मंदिर में लोगों के लिए शिव दरबार लगाया गया है. जहां पर शिव महापुराण यज्ञ अखंड रुद्राभिषेक महोत्सव के आयोजन की शुरुआत हो चुकी है. इस रुद्राभिषेक महोत्सव में 1 करोड़ 11 लाख पार्थिव शिवलिंग की स्थापना की जाएगी. वहीं इस महोत्सव के तहत 55 दिन तक लोग दूर-दूर से मंदिर में भगवान शिव की आराधना के लिए आएगे और हर रोज लगभग 3 लाख पार्थिव शिवलिंग का निर्माण किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं पूरे 55 दिन मारकंडे हॉल छतरपुर मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विशाल भंडारा व आनंदमई भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा. इस 55 दिवसीय महोत्सव में देश के जाने माने मशहूर सिंगर दिलेर मेहंदी भी महाराज जी के आशीर्वाद के लिए पहुंचे. इस महोत्सव का आयोजन श्री कृष्णागिरी पार्श्व पद्मावती शक्तिपीठधिपति महाराज के द्वारा करवाया गया है, जहां पर शिव दरबार में लाखों श्रद्धालु महाराज के पास अपनी समस्याओं को लेकर आते हैं और महाराज जी के द्वारा कई मंत्रों से उनको आशीर्वाद दिया जाता है.


ये भी पढ़ेंः Mangal Gochar: इन 4 राशियों की लव लाइफ में आने वाली है दिक्कत, धन हानि के साथ भाई-बहन के रिश्ते में भी आएगी कड़वाहट


उनकी समस्याओं को दूर किया जाता है. अपनी दिव्य शक्तियों से महाराज जी के द्वारा अभी तक हजारों की संख्या में गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों का इलाज किया जा चुका है. गुरुदेव वसंत विजय जी महाराज के सानिध्य में आयोजित 55 दिवसीय शिव महापुराण यज्ञ अखंड रुद्राभिषेक महोत्सव आज सातवें दिन में प्रवेश कर गया है. आज यहां छतरपुर मारकंडे हाल में आयोजित शिव कथा यज्ञ में सनातन मित्रों की शक्ति का दिव्य नजारा देखने को मिला.


राष्ट्रीय संत वसंत विजय महाराज के शिव दरबार में चमत्कारों की झड़ी लग गई चमत्कारों का नजारा यह था की कथा पंडाल तो छोड़ो देश और विदेश तक में कहीं वर्षा कुमकुम, तो कहीं अपने आप ही दीप प्रज्वलित होते दिखे. ऐसा हम नहीं जो भक्त अपनी समस्याओं को महाराज जी के पास आते हैं और महाराज जी के आशीर्वाद से उनकी समस्याएं दूर होती है ऐसा उन लोगों का कहना है. वहीं कुछ महिलाओं ने मीडिया को बताया कि हम पिछले कई वर्षों से महाराज जी के दरबार में जा रहे हैं महाराज जी के आशीर्वाद से हमारी कई सारी समस्याएं दूर हुई है.


ये भी पढ़ेंः Surya Transit in Singh Rashi: इन 3 राशि वाले लोगों के जीवन में मचने वाली है उथल-पुथल, गुस्से पर रखना होगा कंट्रोल


एक महिला ने बताया कि उनके घर में हमेशा झगड़ा होता रहता था जैसे ही वह दिव्या दरबार में आई तो वह सब समस्या खत्म हो गया और अब उनका कारोबार भी अच्छे से चल रहा है. तो वहीं, दूसरी महिला ने बताया कि मेरी कमर में पिछले कई वर्षों से दर्द था. मैंने कई डॉक्टरों को दिखाया, लेकिन कभी मुझे आराम नहीं मिला जैसे ही मैं बाबा के दरबार में पहुंची तो एकाएक चमत्कार हो गया और मेरी सालों की जो परेशानी थी वह चुटकियों में दूर हो गई तब से ही हम महाराज जी के दरबार में आते हैं.


(इनपुटः मुकेश सिंह)