August Grah Gochar 2023: जुलाई महीने को खत्म होने में अब बस एक ही दिन बचें हैं, इसके बाद अगस्त महीने की शुरुआत होगी. अगस्त महीनें में हरियाली तीज, राखी सहित कई बड़े व्रत त्योहार हैं, वहीं इस महीने तीन बड़े ग्रहों का गोचर होने वाला है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रह गोचर का असर सभी राशियों को जातकों पर भी देखने को मिलेगा. कुछ राशियों के लिए अगस्त का महीना खुशहाली और तरक्की लेकर आएगा, वहीं कुछ राशियों के जातकों को सावधान रहने की जरूरत है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगस्त ग्रह गोचर लिस्ट (August Grah Gochar 2023)
अगस्त महीने की शुरुआत शुक्र गोचर के साथ होगी, उसके बाद सूर्य और मंगल अपनी राशि बदलेंगे. महीने के आखिरी में बुध उल्टी चाल चलेंगे, जिसकता असर सभी राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा. 


शुक्र गोचर (Shukra Gochar 03 August 2023)
शुक्र को सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है, 03 अगस्त को शुक्र शाम 07 बजकर 37 मिनट में सिंह राशि में अस्त होंगे और 19 अगस्त को सुबह 05 बजकर 21 मिनट पर  कन्या राशि में उदय होंगे. शुक्र गोचर कन्या, तुला और वृषभ राशि के लिए काफी शुभ रहने वाला है. 


सूर्य गोचर (Surya Gochar 17 August 2023)
सूर्य देव को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है, जो हर महीने अपनी राशि बदलते हैं. इस बार सूर्य  17 अगस्त को दोपहर 01 बजकर 23 मिनट में अपनी ही राशि सिंह में गोचर करेंगे, जो मेष और सिंह राशि के लिए काफी फायदेमंद रहने वाला है. 


मंगल गोचर (Mangal Gohar 18 August 2023)
सूर्य गोचर के अगले ही दिन मंगल का गोचर होगा, मंगल ग्रह को साहस और ऊर्जा का कारक माना गया है. मंगल 18 अगस्त को दोपहर 03 बजकर 14 मिनट पर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. मंगल गोचर से मेष, कन्या, मिथुन, कर्क और वृश्चिक राशि के जातकों के लोगों को काफी फायदा होगा.


बुध वक्री 2023 (Budh Vakri 24 August 2023)
शुक्र, सूर्य और मंगल के बाद 24 अगस्त को बुध वक्री होंगे. बुध को बुद्धि का कारक माना जाता है, जो 24 अगस्त को रात 12 बजकर 52 मिनट पर सिंह राशि में वक्री होंगे. बुध की उल्टी चाल से कई राशि के जातकों के जीवन में उथल-पुथल मच सकती है. 


Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी सामान्य सूचनाओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.