Numerology 17 November 2023: आज के दिन जन्मे लोगों में होते हैं ये खास गुण, जीवन करते हैं तरक्की

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकीांक कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

रेनू अकर्णिया Fri, 17 Nov 2023-10:18 am,
1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए खुशियां और सफलता लेकर आएगा, कई लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. प्रतियोगिताओं में अच्छे परिणाम हासिल होंगे. उतार-चढ़ाव भी जीवन में आएगा.

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन मिलाजुला रहेगा, काम पर ध्यान लगाने की जरूरत है. करियर और बिजनेस में सफलता हासिल होगी, लेकिन उतार चढ़ाव भी देखने को मिल सकता है. बिना काम की बातों को नजरअंदाज करें. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन अच्छा रहेगा. काम पर फोकस करें और साथ ही विवाद में न पड़ें. निजी मामलों को काम से दूर रखें, सुख-सुविधाओं का गलत फायदा न उठाएं.

4/9

मूलांक 4: आज का दिन अच्छा रहेगा. अपने काम और मेहनत पर विश्वास रखें. किसी तरह की गपशप में शामिल न होएं, काम में ध्यान लगाएं और साथ ही अहम कामों में जल्दबाजी न करें.

5/9

मूलांक 5: आज के दिन खास रहेगा. काम में सफलता मिलेगी और साथ ही व्यवसाय में वृद्धि होगी. मन को शांत रखें और साथ ही नए कामों में अपना पूरा दें. बडों का आशीर्वाद जरूर लें. 

6/9

मूलांक 6: आज का जिन मेहनत और थकान से भरा रहेगा. सही जरूरी कामों को समय रहते पूरा करने से सफलता हासिल होगी और साथ ही लाभ भी होगा. दोस्तों और परिजनों का साथ मिलेगा. 

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन खास रहेगा. सभी पुराने अधूरे काम पूरे होंगे और साथ ही मन शांत रहेगा, सफलता हासिल होगी. जरूरी काम को पहले करें, जिससे की फल मिलने में किसी तरह की कमी न रहें, 

 

8/9

मूलांक 8: आज का सामान्य रहेगा, लेकिन आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा, बेहतर प्रदर्शन के लिए उम्मीद न रखकर काम को समय से करें. करियर में अच्छा होगा और शिक्षा क्षेत्र में सफलता मिलेगी. 

 

9/9

मूलांक 9: आज के दिन खास रहेगा. अच्छे परिणा का लंबे समय का इतंजार खत्म होगा. मन को शांत रखें. निराश होने पर अकेले में रहें और साथ ही सेहत का ध्यान रखें. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link