Shani Vakri 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रहों के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व माना जाता है. शनि को सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है, जो ढाई साल में राशि गोचर करते हैं. जनवरी महीने में शनि ने गोचर करके कुंभ राशि में प्रवेश किया है और अब वो मार्च 2025 तक कुंभ राशि में ही रहेंगे. लेकिन इस बीच शनि स्वराशि कुंभ में वक्री होने जा रही हैं. पंचांग के अनुसार 17 जून को रात्रि 10 बजकर 48 मिनट पर शनि वक्री होंगे, जिसका असर सभी राशियों पर भी पड़ेगा.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब से कब तक वक्री होंगे शनि
शनि 17 जून को रात्रि 10 बजकर 48 मिनट 4 नवंबर 2023 तक वक्री रहेंगे.इस दौरान कई राशियों के लिए बुरा समय शुरू हो जाएगा तो वहीं शनि की उल्टी चाल के कारण केंद्र त्रिकोण राजयोग का भी निर्माण होगा, जिससे तीन राशियों के लिए ये बेहद शुभ रहने वाला है. 


इन तीन राशियों को मिलेगा फायदा


सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए शनि का वक्री होना काफी शुभ रहने वाला है. इस दौरान आपको अचानक से धन लाभ हो सकता है. नोकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलेगा. शादी के लिए अच्छे रिश्ते की तलाश कर रहे लोगों को अच्छा जीवनसाथी मिल सकता है. इस समय आपको पुराने निवेश से भी फायदा मिलेगा. 


 


वृश्चिक राशि (Scorpio)
शनि के वक्री होने से शश राजयोग का निर्माण होगा, जो वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कई शुभ समाचार लेकर आएगा. शश राजयोग बनने की वजह से इस राशि के जातकों को सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अच्छी नौकरी मिल सकती है. साथ ही घर, गाड़ी जैसी चीजों को खरीदने का सपना भी पूरा हो सकता है. 


कुंभ राशि (Aquarius)
जनवरी महीने में शनि का गोचर कुंभ राशि में हुआ है और अब शनि के वक्री होने का असर कुंभ राशि के जातकों पर भी देखने को मिलेगा. इस राशि के जातकों के लिए शश योग काफी लाभकारी सिध्द होगा. लंबे समय से अधूरे पड़े काम पूरे होंगे. वहीं नौकरी, व्यापार में भी तरक्की के योग हैं.  


Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.