Divya Pahuja Murder: गुरुग्राम पुलिस की एक टीम ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में मारे गए गैंगस्टर संदीप गाडोली की प्रेमिका और गुरुग्राम की पूर्व मॉडल दिव्या पाहुजा की होटल में हत्या के मामले में फरार आरोपी बलराज गिल को गिरफ्तार कर लिया. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक, गिल विदेश भागने की योजना बना रहा था, लेकिन भागने से पहले ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुधवार को गुरुग्राम पुलिस ने गिल और एक अन्य आरोपी रवि बंगा के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर और 50,000 रुपये का इनाम जारी किया था, जो अभी भी फरार है. 27 वर्षीय दिव्या पाहुजा की 2 जनवरी को होटल सिटी प्वाइंट के मालिक अभिजीत सिंह ने कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी थी, जहां वह रह रही थी. पुलिस के अनुसार, दिव्या और अभिजीत एक रिश्ते में थे और अभिजीत ने गुस्से में आकर युवती की हत्या कर दी.


ये भी पढ़ेंः Divya Pahuja Murder: SIT करेगी दिव्या पाहुजा हत्या मामले की जांच, आरोपी और शव की तलाश में जुटी पुलिस


क्योंकि, उसने अपने मोबाइल फोन से उसकी कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें हटाने से इनकार कर दिया था. अभिजीत के दोस्तों बलराज और रवि पर संदेह है कि उन्होंने दिव्या के निर्जीव शरीर को कार की डिग्‍गी में ले जाकर पंजाब में कहीं फेंक दिया. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि हत्या में पंचकूला के सेक्टर-5 निवासी बलराज गिल और हिसार के गुरुद्वारा रोड मॉडल टाउन निवासी रवि बांगा शामिल थे.


दिव्या हत्या के मामले में पुलिस ने अब तक मुख्य आरोपी अभिजीत सिंह, उसके सहयोगी ओम प्रकाश, हेमराज, बलराज गिल और एक महिला मेघा समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. महिला ने अभिजीत को छिपने, हत्या के हथियार, दस्तावेज और दिव्या पाहुजा के निजी सामान को फेंकने में मदद की थी. ओम प्रकाश और हेमराज ने अभिजीत को दिव्या के शव को बीएमडब्ल्यू कार के बूट में खींचने में मदद की थी.


ये भी पढ़ेंः Divya Pahuja Murder: दिव्या के पास मेरी अश्लील तस्वीरें थी, करती थी ब्लैकमेल तभी की हत्या- मुख्य आरोपी


बाद में बलराज और रवि शव लेकर भाग गए. मेघा ने पुलिस को बताया कि जब वह 2 जनवरी को होटल पहुंची तो उसने दिव्या का शव देखा. सूत्रों ने बताया कि इसके बाद अभिजीत ने उससे मृत युवती के सामान को ठिकाने लगाने के लिए कहा, लेकिन वह उसके निर्देशों का पालन करने से बहुत डर रही थी. मेघा एक ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी में काम करती थी. पुलिस ने कहा कि हो सकता है कि दिव्या का शव पटियाला के पास फेंक दिया गया हो.


पुलिस ने वह बीएमडब्ल्यू कार बरामद कर ली है, जिसका इस्तेमाल शव को पटियाला ले जाने के लिए किया गया था, लेकिन अभी तक शव बरामद नहीं किया जा सका है. पूछताछ के दौरान अभिजीत ने पुलिस को बताया कि दिव्या उसे ब्लैकमेल करती थी और उससे पैसे भी वसूलती थी. दिव्या जेल में बंद गैंगस्टर बिंदर गुज्जर के जरिए अभिजीत के संपर्क में आई. बिंदर गुज्जर को 2016 में मुंबई में हुई गुरुग्राम पुलिस के साथ गैंगस्टर संदीप गाडोली की कथित "फर्जी मुठभेड़" का मुख्य साजिशकर्ता माना जाता है.


दिव्या इस मामले में मुख्य आरोपी थी. बाद में उसे गैंगस्टर की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया गया और उसने सात साल जेल में बिताए. दिव्या को पिछले साल जून में बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी. वह जेल से छूटने के बाद एक साल भी जिंदा नहीं रह पाई. दिव्या के परिवार का आरोप है कि उसकी हत्या की साजिश संदीप गाडोली के परिवार वालों ने अभिजीत के साथ मिलकर रची थी.


(इनपुटः IANS)