Dream Meaning: रोजाना हम नींद में कई तरह के सपने देखते हैं. इनमें से एक-आध को छोड़कर अक्सर हम बाकी सपनों को भूल जाते हैं. वैसे तो सपने देखना नींद के दौरान एक आम प्रक्रिया है, लेकिन अगर आप स्वप्न शास्त्र की मानें तो हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है. ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं कि अगर आप सपने में सोने-चांदी और आभूषण देखते हैं तो इसका अर्थ क्या होने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपनों का मतलब
स्वप्न शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के अनुसार सपनों के मतलब भी बदलते रहते हैं. यानी कि हर व्यक्ति के अनुसार सपने का मतलब बदलता जाता है. ऐसे में अगर आप सपने में महंगी चीजें यानी गहने आभूषण देखते हैं तो ये संभव है कि आप आने वाले दिनों में कुछ अच्छा और बड़ा पाने वाले हैं. 


गहने गिफ्ट करने का मतलब
अगर आप सपने में ये देखते हैं कि आप गहने गिफ्ट कर रहे हैं तो ये एक शुभ संकेत है. ऐसे सपनों का मतलब अक्सर बढ़िया ही होता है. सपने में गहने गिफ्ट करने का मतलब है कि आपको तरक्की मिलने वाली है. अगर आप नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो आपको आपके नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. वहीं अगर आपका कोई व्यापार है तो आपके व्यापार में भी बढ़ोतरी हो सकती है. 


ये भी पढ़ें: हरियाणा में सिविल जज के 174 रिक्त पद पर नियुक्ति, न्यायिक शाखा भर्ती में संशोधन


सावधान होने की है जरूरत
यदी आप सपने में देखते हैं कि कोई आपके गहने की चोरी कर रहा है तो फिर आपको थोड़ा सावधान हो जाने की जरूरत है. सपने में गहने चोरी होते देखना इस बात की ओर इशारा देता है कि आने वाले कुछ दिनों तक आपको सतर्क हो जाने की जरूरत है. वरना आपके साथ कुछ बुरा हो सकता है. ऐसे में आने वाले दिनों को शुभ बनाने के लिए ध्यान दें.