ED summons Delhi CM Arvind Kejriwal: ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में पूछताछ के लिए एक बार फिर बुलाया है. एजेंसी ने उन्हें 21 दिसंबर को उनके सामने पेश होने के लिए कहा है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को तलब किया था. हालांकि. उन्होंने समन को अवैध और बाहरी विचारों से प्रेरित बताते हुए एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि समन अस्पष्ट और कानून की दृष्टि से टिकाऊ नहीं. साथ ही सीएम केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय पर सत्तारूढ़ दल के इशारे पर उनकी छवि खराब करने के लिए समन जारी करने का भी आरोप लगाया था.


ये भी पढ़ें: Whatsapp Video Call पर सेक्सटॉर्शन से ब्लैकमेल कर ठगे करोड़ों रुपये, 2 गिरफ्तार


वहीं इसी मामले में केंद्रीय जांच एजेंसियों ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी के दो नेता मनीष सिसौदिया और संजय सिंह को गिरफ्तार किया था. इस साल अप्रैल में कथित शराब घोटाले के सिलसिले में सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल से भी पूछताछ की गई थी.


वहीं अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन पर पार्टी सांसद संदीप पाठक कहते हैं कि यह कोई नई बात नहीं है. नरेंद्र मोदी कैसे काम कर रहे हैं- राजनीतिक रूप से जो कोई भी उनसे सवाल करता है उसे खत्म करने के लिए या तो निलंबित कर दिया जाता है या गिरफ्तार कर लिया जाता है. इस देश में अरविंद केजरीवाल वो हैं जिससे नरेंद्र मोदी सबसे ज्यादा डरते हैं. अगर कोई भाजपा में शामिल होता है तो उन्हें क्लीन चिट मिल जाती है. यह इस देश का दुर्भाग्य है. जहां तक ​​नोटिस का सवाल है, यह अंदर है सार्वजनिक डोमेन में है कि अरविंद केजरीवाल विपश्यना के लिए जा रहे हैं. शेड्यूल 1-1.5 महीने पहले बनाया गया है. वकील तय करेंगे कि इस नोटिस का क्या जवाब देना है