Haryana Farmer Protest: कैथल-पटियाला बॉर्डर पार धरने पर पंजाब के पांच किसान बैठे हैं, जहां जत्थेबंदियां नहीं पहुंची. गुहला चीका पटियाला बॉर्डर पूरी तरह से सील किया गया है, लेकिन कैथल पुलिस कर्मचारी लोगों को बॉर्डर पार करवा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुहला चीका में पंजाब के पांच किसान ही बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं. इन रास्तों पर पंजाब से किसानों के ना आने के बावजूद भी बॉर्डर पर पुलिस बैरीकेड लगाकर सख्त पहरा दे रही है. पंजाब आने जाने के लिए बॉर्डर के दोनों और फोर व्हीलर और टैंपो खड़े हैं. जो लोगों को इधर-उधर ले जा रहे हैं. पुलिस कर्मचारी लोगों का सामान उठाकर उन्हें बॉर्डर पार करवा रहे हैं.


बुधवार शाम तक कैथल के सभी पंजाब बॉर्डर पुलिस का सख्त पहरा था और शांति बनी हुई थी. कैथल जिले के दूसरे बड़े बॉर्डर पर संगतपुरा पर भी बुधवार दूसरे दिन शांति बनी रही. इस बार्डर पर भी किसानों के ना पहुंचने से प्रशासन ने राहत की सांस ली. दूसरे दिन भी किसानों के जिले का बॉर्डर तक नहीं आने के बावजूद प्रशासन पूरी तरह से सख्त था.


ये भी पढ़ें: Farmer Protest: इंटरनेट बंद होने से व्यापारियों और लोगों को हो रहा नुकसान- AAP


करनाल रेंज के आईजी सतेन्द्र गुप्ता व एसपी कैथल उपासना लगातार बॉर्डर का दौरा कर हालातों का जायजा ले रहे हैं. आम लोग परेशान, पुलिस बुजुर्गों को बॉर्डर पार करवाने में सहयोग कर रही है. पुलिस ने गुहला चीका का पटियाला बॉर्डर पूरी तरह से सील कर दिया गया है, जिससे कि पंजाब के किसान हरियाणा के रास्ते दिल्ली ना जा सके. 


पिछले साल है यह बहुत ज्यादा संवेदनशील बॉर्डर था, लेकिन इस बार किसानों ने इस बॉर्डर का रुख नहीं किया. बॉर्डर सील होने की वजह से आमजन को हरियाणा से पंजाब और पंजाब से हरियाणा जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. परंतु इसके साथ बॉर्डर की दूसरी तस्वीर भी सामने आ रही है. जहां पुलिसकर्मी बुजुर्गों का सामान उठाकर बॉर्डर पार करवाने में सहयोग कर रहे हैं. पुलिस अधिकारी बोले बॉर्डर सील करना हमारी मजबूरी है.


बॉर्डर पर तैनात हरियाणा के डीसीपी रविंद्र तोमर का कहना है कि बॉर्डर सील करना मजबूरी है, क्योंकि आदेश है कि किसानों को दिल्ली नहीं जाने देना. कानून व्यवस्था को बनाकर रखना है. आमजन को हम परेशान नहीं कर रहे हैं. हमारे जवान लोगों को बॉर्डर पार करने में सहयोग कर रहे हैं. यहां बॉर्डर पर पूरी तरह से शांति है सुरक्षा के पूरे इंतजाम हैं. कानून किसी को हाथ में नहीं लिए दिया जाएगा.


Input: Vipin Sharma