Farmer Protest Update News: किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण राष्ट्रीय राजधानी में अराजकता के बीच, पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने बुधवार को कहा कि केंद्र के साथ बैठक कल शाम 5 बजे होगी और किसान सभी मुद्दों को शांतिपूर्ण ढंग से हल करना चाहते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरवन सिंह पंढेर ने बैठक के बाद कहा कि इस स्थिति में भी हम सोच रहे हैं कि हम बातचीत का रास्ता नहीं छोड़ेंगे. अगर केंद्र कोई समाधान लेकर आता है, तो हम तैयार हैं. हम किसी भी तरह का टकराव नहीं चाहते हैं. हम सभी मुद्दों को बातचीत के जरिये सुलझाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर केंद्र के साथ  कल शाम 5 बजे बैठक होगी. 


बता दें कि इससे पहले आज सरवन सिंह पंढेर ने सरकार से अनुरोध किया कि वह प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ आंसू गैस और अन्य बलों का इस्तेमाल बंद करे और सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी की ओर मार्च कर रहे किसानों को तितर-बितर करने के लिए प्लास्टिक और रबर की गोलियों और आंसू गैस के साथ सेल्फ-लोडिंग राइफल (SLR) का इस्तेमाल किया.


ये भी पढ़ें: Farmer Protest Update: कैथल-पटियाला बॉर्डर पर बैठे पंजाब के सिर्फ पांच किसान


किसान नेता ने कहा कि पुलिस ने हमारे किसानों को तितर-बितर करने के लिए एसएलआर गोलियों, आंसू गैस, प्लास्टिक और रबर की गोलियों का इस्तेमाल किया. इस तरह की कार्रवाई स्वीकार्य नहीं है. जिस तरह से वे मीडिया में हमारी धारणा बना रहे हैं वह सही नहीं है. वे खालिस्तानी का टैग लगा रहे हैं, हमें कांग्रेस और पंजाब सरकार का समर्थक बुला रहे हैं, जो कि सही नहीं है. 


केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा जो किसान नेताओं के साथ भी बातचीत कर रहे हैं. उन्होंने प्रदर्शनकारियों से सहयोग करने और संवाद करने का आग्रह किया, जिससे कि आम लोगों को परेशानी न हो और कहा कि नए कानूनों के निर्माण में सरकार को कई बातों पर विचार करना होगा.