Karnal News: कोहंड गांव के कृष्णा टेक्सटाइल फैक्ट्री में अचानक आग लग गई, जिसके बाद फैक्ट्री में पड़ा करोड़ों रुपए का माल धूं-धूं करके जल गया. आग इतनी भयानक थी कि फैक्ट्री की दीवारे भी ढहनी शुरू हो गई. फैक्ट्री में चार मशीने लगी हुई थी, प्रत्येक मशीनों की कीमत 40 से 50 लाख रुपए है. वहीं पांच से साढ़े पांच करोड़ के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. फैक्ट्री के हालात देख फैक्ट्री मालिक भी बिलखते हुए नजर आए. जिस वक्त आग लगी उस समय फैक्ट्री में काम चल रहा था. आग लगने के बाद फैक्ट्री में अफरा तफरी मच गई. आग बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका. फायर ब्रिगेड को कॉल किया गया, लेकिन डेढ़ घंटे बाद फायर की गाड़ी पहुंची.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आग लगने से जला सारा माल
यह फैक्ट्री पानीपत सेक्टर 18 निवासी हिमांशु गुप्ता और अर्पित गुप्ता के नाम पर है. कोहंड में करीब चार साल से इस फैक्ट्री में पॉलिस्टर फाइबर बनाने का काम होता है. हिमांशु और अर्पित ने बताया कि उनके पास साढ़े छह बजे कॉल आया था, जिसके बाद वह फैक्ट्री में पहुंचे, लेकिन जब वे पहुंचे तो आग काफी ज्यादा फैल चुकी थी और फैक्ट्री धूं-धूं करके जल रही थी. हमने फायर वालों को कॉल किया, लेकिन करीब डेढ घंटे बाद फायर की गाडि़यां पहुंची. इससे सारा माल जल गया और वहां पर अफरा तफरी मची हुई थी. आग इतनी भयानक थी कि जिसे देखकर आदमी की रूह कांप जाए.उन्होंने बताया कि पानीपत और करनाल की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और वहां पर आग बुझाने का काम शुरू किया. 


ये भी पढ़ें- मूलचंद शर्मा ने बताया, CM जल्द ही रखेंगे मोहना रोड के एलिवेटिड पुल की आधारशिला


हाइड्रेंट की मदद से भी नहीं बुझा आग
फैक्ट्री मालिक ने बताया कि अभी एक्सपोर्ट का काम धीमा था और पानीपत की मंडियां खुली थी. जिसके बाद काम में तेजी आने की संभावना थी और करीब 100 टन से ज्यादा माल फैक्ट्री में पड़ा हुआ था, लेकिन सब जलकर राख हो गया. अभी तक आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है. फैक्ट्री में सीसीटीवी भी लगे हुए हैं. डीवीआर मिल गया तो सीसीटीवी फुटेज को चेक किया जाएगा, ताकि आग लगने के कारणों का पता चल पाए. उन्होंने बताया कि पहले भी फैक्टरी में आग लग जाती थी, लेकिन उसे फैक्ट्री में लगे हाइड्रेंट की मदद से बुझा दिया जाता था, लेकिन आज की आग इतनी भयानक थी कि इस पर काबू नहीं पाया जा सका. वहीं ईआरवी 416 के इंचार्ज सतनारायण ने बताया कि आग लगने की सूचना मिली थी. हमारी टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है.


Input- kamarjeet singh