Jind News: कांग्रेस के वरिष्ट नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोमवार को हरियाणा के जींद शहर से "घर-घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस" अभियान की शुरुआत की. भीम राव अंबेडकर को श्रद्धांजलि देने के बाद, दो बार के मुख्यमंत्री रह चुके हुड्डा हर घर और हर दुकान पर गए और लोगों से मिले, जिन्होंने ढोल-नगाड़ों और पंखुड़ियों की वर्षा के साथ उनका स्वागत किया. उन्होंने यहां महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माला पहनाकर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जनसभा के दौरान भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने लगभग 10 साल पूरे कर लिए हैं. अब इस सरकार के प्रदर्शन और उपलब्धियों और कांग्रेस सरकार के कार्यकाल की तुलना करने का समय आ गया है. उन्होंने कहा कि जब जनता दोनों सरकारों के प्रदर्शन की तुलना करेगी, तो उन्हें पता चलेगा कि भाजपा और भाजपा-जजपा सरकारों के दौरान कर्ज पांच गुना, महंगाई चार गुना, बेरोजगारी तीन गुना और अपराध दो गुना बढ़ गया है. 


ये भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Election के लिए जानें AAP और कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम


उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेजेपी ने हमेशा जनता की चिंताओं को नजरअंदाज कर सिर्फ सत्ता का आनंद लेने की राजनीति की है. कांग्रेस सरकार के दौरान हरियाणा में प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, कानून व्यवस्था और रोजगार के मामले में देश में नंबर एक राज्य था. आज यह बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार और नशीली दवाओं के मामले में नंबर एक बन गया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में भारी बेरोजगारी के कारण युवा दूसरे राज्यों और विदेशों में पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं. 


इतना ही नहीं उन्होंने सरकार को घेरते हु्ए कहा कि बड़ी संख्या में युवा नशे और अपराध के दलदल में फंस रहे हैं. जींद समेत पूरे हरियाणा में हत्या और डकैती आम हो गई है. खुद केंद्र सरकार की रिपोर्ट बताती है कि हरियाणा देश का सबसे असुरक्षित राज्य है. कांग्रेस के कार्यकाल में अपराधी हरियाणा छोड़कर भाग गए थे. हरियाणा देश के सबसे सुरक्षित राज्यों में गिना जाता था.