गाजियाबाद: गाजियाबाद के थाना कवि नगर इलाके में एक छोटे बच्चे के धर्मांतरण का मामला सामने आया है. मामला सोशल मीडिया पर ट्वीट किए जाने के बाद वायरल हो गया, जिसके बाद ट्वीट का जवाब देते हुए पुलिस ने कार्रवाई की बात की. लोहा मंडी में एक कारोबारी के यहां काम करने वाले एक युवक ने बच्चे का वीडियो शेयर किया और पुलिस और सीएम कार्यालय को जानकारी दी. युवक ने ट्वीट कर बताया कि 8 से 10 साल के हिंदू बच्चे का जबरन खतना कराकर धर्म परिवर्तन कराया गया है. इस बच्चे के माता-पिता कुछ समय पहले हादसे में खत्म हो चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: सीट एक, स्टार प्रचारक 15, राजेंद्र नगर फतह के लिए बीजेपी ने खड़ी की दिग्गजों की फौज


बच्चे की परवरिश की जिम्मेदारी एक परिचित को दी गई थी. बच्चे का रेस्क्यू करने वाले लोगों का आरोप है कि उन्हीं परिचितों ने बच्चे को एक मुस्लिम शख्स को सौंप दिया. नाबालिग बच्चे और उसे मुस्लिम शख्स के पास से रेस्क्यू करने वाले लोगों के अनुसार बच्चे को लगभग रोजाना मारा पीटा जाता है. बच्चे के शरीर पर चोट के निशान मौजूद हैं. बच्चे ने बताया कि उसे सर पर डंडे से भी मारा गया था और रोज उसकी पिटाई की जाती है.
बच्चे से घरेलू नौकर की तरह काम लिया जाता है.



बच्चे को रेस्क्यू कराने वाले लोगों का आरोप है कि उन्होंने परवरिश कर रहे मुस्लिम शख्स जुल्फिकार से पहले भी इस बात की गुजारिश की थी कि बच्चा हिंदू है. इसका धर्म परिवर्तन न कराया जाए. इसके बावजूद इस बच्चे को तरह-तरह की यातनाएं देकर घरेलू काम कराए जाते रहे. अब इसका खतना कराकर इसका धर्म परिवर्तन कराया गया, तब बच्चे ने कुछ लोगों को इसकी जानकारी दी. उन्हीं लोगों ने इसका मुस्लिम शख्स के पास से रेस्क्यू कर पुलिस और मुख्यमंत्री कार्यालय को सारे मामले की सूचना ट्वीट के माध्यम से दी.


पुलिस बच्चे को अपने पास रख रहे मुस्लिम शख्स को बुलाकर भी पूछताछ कर रही है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार मामले जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.


WATCH LIVE TV