Ghaziabad Crime: गाजियाबाद के मोदीनगर थाना क्षेत्र में धर्म परिवर्तन के एक चौंकाने वाले मामले का खुलासा हुआ है. पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके तार कई राज्यों से जुड़े हुए हैं. पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेठ के बेटे ने धर्मपरिवर्तन का दिया दवाब
मामला गाजियाबाद के मोदीनगर क्षेत्र का है, जहां संगीता नाम की एक महिला ने पुलिस को एक शिकायत दी. उन्होंने बताया कि उनके जेठ के बेटे आशु ने जबरन उनका और उनके पति का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की, जब उन्होंने इसका विरोध किया तो आशु और उसके साथियों ने उनके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी.


पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आशु और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ के दौरान आशु ने खुलासा किया कि उसने कई साल पहले अपना धर्म परिवर्तन कर ईसाई धर्म अपना लिया था. इसके बाद वह लगातार अपने चाचा-चाची पर भी ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बना रहा था. जब वह मोदीनगर में अपनी चाची के घर गया, तो धर्म परिवर्तन की बात को लेकर उनके साथ मारपीट की.


मोदीनगर का रहने वाला है मास्टरमाइंड
पूछताछ के दौरान, आरोपियों ने बताया कि मोदीनगर का ही निवासी पौलुस इस पूरे गिरोह का मास्टरमाइंड है. आशु के साथ मिलकर वह अब तक सैकड़ों लोगों का धर्म परिवर्तन करवा चुका है. इतना ही नहीं आरोपियों ने यह भी खुलासा किया कि दिल्ली की एक संस्था से उन्हें 3,500 रुपये प्रति महीने मिलते थे. पुलिस का मानना है कि इस गिरोह के तार कई राज्यों से जुड़े हुए हैं. इसलिए, पुलिस अब इन आरोपियों के मोबाइल डेटा को रिकवर करने की कोशिश कर रही है. ताकि इस पूरे नेक्सस का पर्दाफाश किया जा सके.

ये भी पढ़ें: Delhi News: LG को सदन के कामकाज में हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं शैली- ओबेरॉय


नंदग्रामसे पकड़े गए आरोपियों से जुड़े हो सकते हैं तार
धर्मांतरण के इस नेक्सस के तार नंदग्राम थाना क्षेत्र में हुए धर्मांतरण के मामलों से भी जुड़े हुए हो सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए आरोपियों में से एक आरोपी नंदग्राम में पकड़े गए आरोपियों द्वारा बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप में भी शामिल था. पुलिस इस कनेक्शन की जांच कर रही है और इसके साथ ही धर्मांतरण के लिए विदेश से हो रही फंडिंग की भी जांच कर रही है.
INPUT- Piyush Gaur