पीयूष गौड़/गाजियाबाद: गाजियाबाद में आज उत्तर प्रदेश सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री कुंवर बृजेश सिंह पहुंचे, जिन्होंने बजट पर चर्चा करते हुए कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा सभी वर्गों का हित ध्यान में रखा गया हैं. इसमें दलित पिछड़े वंचित सभी के हितों का ध्यान रखा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछली सरकारों में पिछड़े हुए इलाकों पहाड़ों, पूर्वांचल के क्षेत्रों का ध्यान नहीं दिया जाता था. उसमें भी इस बजट में वित्तीय समावेश किया गया है. ग्राम विकास कृषि विकास इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट आदि सभी क्षेत्रों की तरफ ध्यान दिया गया है. इस बजट का आधार सामाजिक न्याय सम्मान और सभी को बराबर अवसर उपलब्ध कराना है. ऐसा बजट पेश करने के लिए वित्त मंत्री और प्रधानमंत्री का धन्यवाद भी उन्होंने किया.


ये भी पढ़ें: कैथल में AAP कार्यकर्ताओं ने फूंका अडानी का पुतला, कहा- BJP अपने अरबपति दोस्तों को पहुंचा रही फायदा


मंहगाई पर पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि गैस और पेट्रोल के दाम कच्चे तेल की कीमत पर निर्भर होते हैं. उसमें उतार चढ़ाव अंतरराष्ट्रीय बाजार पर निर्भर करता है. हमारी सरकार में रेट सिर्फ बढ़ें नही हैं, कई बार दाम घटे भी हैं.


महिलाओं के आभूषणों ओर बढ़ी महंगाई के जबाब में कहा कि देश ने आर्थिक विकास को देखना शुरू कर दिया. आज से 10 वर्ष पहले जो स्थिति थी वो आज नहीं है. नए नए हाईवे, एक्सप्रेसवे और सुपर एक्सप्रेसवे बने हैं. देश में प्रति व्यक्ति आय बढ़ी है. एक देश में आटे के लिए हाहाकार मचा है और हम 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध करा रहे हैं. बता दें पाकिस्तान में इन दिनों बढ़ती महंगाई की वजह से दो वक्त की रोटी के लिए मोहताज हैं.


ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में एमओयू साइन कर चुके व्यापारियों को आ रही दिक्कत पर कहा कि सिंगल विंडो पर व्यापारियों की परेशानी दूर करने के लिए तीन ऐप बनाए गए हैं, जिसमें निवेश सारथी, निवेश मित्र और पोर्टल पर ही शिकायतों का निस्तारण किया जा रहा है. पिछली सरकारों में लोग सड़कों पर निकलने में डरते थे, जबकि इस बार हम ग्लोबल सबमिट में अब तक 22 लाख करोड़ रुपये के एमओयू अब तक साइन हो चुके हैं.