Ration Card Holder: अब हरियाणा में रहने वाले प्रवासियों व गरीब परिवारों को किसी भी राशन डिपो से राशन आसानी से मिल जाएगा. इसके लिए उन्हें अपने आधारकार्ड को राशन कार्ड से लिंक कराना होगा. वन नेशन-वन कार्ड योजना (One Nation-One Card Scheme) के तहत आज कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें फूड एंड सप्लाई विभाग की डिप्टी डायरेक्टर मेघना तंवर और जिला उपायुक्त निशांत यादव ने गुड़गांव में रह रहे प्रवासियों व गरीब परिवार के लोगों को जागरूक किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य गरीब और जरूरतमंद लोगों को सहायता देना है. चाहे वह मूल रूप से किसी भी राज्य अथवा जिले का रहने वाला हो और कार्य के लिए किसी भी राज्य-जिले में रह रहा हो. वह जहां भी हो उसे अपने पास के डिपो से ही राशन मिल जाए, जिला उपायुक्त निशांत यादव की मानें तो जिले में 10 लाख से भी अधिक प्रवासी रहते हैं, जिनके उनके पैतृक निवास पर राशन कार्ड तो बने हुए हैं, लेकिन वह उनका उपयोग नहीं कर पा रहे हैं.


ये भी पढ़ेंः अगर नहीं मिले 15वीं किस्त के पैसे तो फटाफट निपटा लें ये 2 काम, तुरंत ट्रांसफर होंगे 2 हजार रुपये


इसका उपयोग करने के लिए उन्हें जागरूक किया जा रहा है और अपने राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराने के लिए कहा जा रहा है ताकि वह देश के किसी भी कोने से राशन कार्ड का उपयोग कर सकें. अधिकारियों की मानें तो इस योजना से हर राशन कार्ड धारक को लाभ होगा और वह देश के किसी भी कोने में इसका इस्तेमाल कर पाएगा.


(इनपुटः योगेश कुमार)