Greater Noida News: गौतम बुध नगर में ओवरलोड वाहनों के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर एक विशेष टीम का गठन किया गया, जिसके तहत अब तक 197 ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई की जा चुकी है. इन वाहनों पर कुल मिलाकर एक करोड़ रुपए से अधिक का जुर्माना लगाया गया है. यह कदम ट्रांसपोर्ट यूनियन की शिकायत के बाद उठाया गया था, जिसमें ओवरलोडिंग की समस्या को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक रिट भी दाखिल की गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अवैध रूप से ढोने का कर रहे प्रयास 
जिलाधिकारी ने इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए उप जिलाधिकारी, एआरटीओ, जिला खनन अधिकारी और अन्य संबंधित अधिकारियों की एक टास्क फोर्स बनाई, जिसने ओवरलोड वाहनों की धरपकड़ की. इन वाहनों में राजस्थान और हरियाणा से रोड़ी, गिट्टी, और रेत लाकर गौतम बुध नगर में अवैध रूप से ढोने का प्रयास किया जा रहा था. टीम ने न केवल इन वाहनों के चालान काटे, बल्कि कुछ वाहनों को सीज भी किया और उन पर भारी जुर्माना लगाया. इसके अलावा इन वाहनों के चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस और परमिट को निलंबित करने की भी सिफारिश की गई है.


ये भी पढ़ें- Haryana: ये नेता लड़ेंगे बादशाहपुर, सोहना और पटौदी से विधानसभा चुनाव: सूत्र


ओवरलोड वाहनों का किया चालान 
जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि इस कार्रवाई से एक करोड़ रुपए से अधिक का रेवेन्यू प्राप्त हुआ है. उन्होंने यह भी कहा कि ओवरलोड वाहनों को जिले में चलने नहीं दिया जाएगा. अगर किसी सरकारी कर्मचारी या अधिकारी की मिलीभगत पाई जाती है तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी. ट्रांसपोर्ट यूनियन के अध्यक्ष ने बताया कि ओवरलोड वाहनों को लेकर उन्होंने ही जिलाधिकारी से शिकायत की थी. इस मामले में कोर्ट में पीआईएल भी दाखिल की गई थी. अब जब कार्रवाई हो रही है तो उनके पास कई लोग आकर दबाव बना रहे हैं और उनकी पॉलिसी को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.


Input- BHUPESH PRATAP