देवेंद्र भारद्वाज/गुरुग्राम: एक तरफ हरियाणा सरकार लगातार खेलों को बढ़ावा देने की बात करती है तो वहीं दूसरी तरफ गुरुग्राम में खिलाड़ियों के लिए दो स्टेडियम हैं. नेहरू स्टेडियम और देवीलाल स्टेडियम, लेकिन नेहरू स्टेडियम में खिलाड़ियों को समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है, पिछले कई साल से स्टेडियम में एस्ट्रोटर्फ की मांग है, लेकिन अभी तक एस्ट्रोटर्फ को बदला नहीं गया है. जिसके चलते हॉकी के खिलाड़ियों को यहां बड़ी परेशानी उठानी पड़ती है और बेहतर तरीके से यह खिलाड़ी प्रैक्टिस भी नहीं कर पाते. इसके चलते खिलाड़ियों का बड़ा नुकसान हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Gurugram Crime: दंपति ने बच्ची की देखभाल के लिए झारखंड की लड़की को बनाया बंधक, खाना भी नहीं देते थे


 


इसके अलावा स्टेडियम में कई ऐसी सुविधाएं हैं, जो खिलाड़ियों को लगातार परेशान कर रही हैं. आर्चरी, स्विमिंग पूल, रेसिंग ट्रेक, वॉलीबॉल ग्राउंड, जिमनास्टिक का सामान आज जर्जर हालत में है और यही कारण है कि खिलाड़ी प्रैक्टिस सही से नहीं कर पाते. इस समस्या को लेकर कई दफा खिलाड़ियों की तरफ से मांग की जा चुकी है, लेकिन अभी तक इस पर किसी तरह से कोई भी कदम नहीं उठाया गया है.


एक तरफ सरकार लगातार खेल को बढ़ावा देने की बात करती है, लेकिन दूसरी तरफ खिलाड़ियों के सामने इस तरह की परेशानी यदि खड़ी रहेगी तो खिलाड़ी कैसे आगे बढ़ पाएंगे एक बड़ा सवाल है.