Gurugram News: आज के दिन को गुरुग्राम बेहद ही खास तरह से मनाया गया. जिन शहीदों की वजह से हम चैन से सो पाते हैं आज का दिन उनके लिए समर्पित रहा. शहीद दिवस के इस खास मौके पर शहीदों कि वीरांगनाओ और वीरों को सम्मानित किया गया. इस मौके पर 1971 के युद्ध में शहीद हुए वीरों को याद किया गया. वहीं  इस कार्यक्रम में परमवीर चक्र विजेता योगेंद्र यादव भी शामिल हुए. हमारी युवा पीढ़ी को आज के दिन से जुड़े हुए इतिहास को जरुर पढ़ना और जानना चाहिए. गुरुग्राम में आज के दिन कतो बेहद ही अच्छे से मनाया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

23 वीरांगनाओं को किया गया सम्मानित
जिनके कुर्बानियों से हम जीवित हैं, वो याद हमेशा हमें आएंगे, भारत के उन वीरों को हम कभी ना भूल पाएंगे" जी हां आज 23 मार्च देशभर में आज के दिन को शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है. गुरुग्राम में भी जीएचडीए के द्वारा शहीदी दिवस समारोह का आयोजन किया गया जिसमे 23 वीरांगनाओं को सम्मानित किया गया है.  इस कार्यक्रम में स्वामी चिदानंद सरस्वती जी महाराज, स्वामी धर्मदेव जी महाराज समेत अन्य संतों ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की. साथ ही परमवीर चक्र विजेता योगेंद्र यादव भी इस कार्यक्रम में पहुंचे.


ये भी पढ़ें- Haryana: हरियाणा DGP ने जारी की गाइडलाइन, जानें होली में किन चीजों पर रहेगा प्रतिबंध


इस दिन को पूरा देश शहीद दिवस के रूप में मनाता है
वहीं अध्यक्ष नरेंद्र यादव की माने तो स्वतंत्रता सेनानी एवं देश की सरहदों की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले सैनिकों की बदौलत ही आज हम खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं. आज की युवा पीढ़ी को इस इतिहास से रूबरू होने की जरूरत है. दरअसल 23 मार्च को ही अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव तीनों नायक ने बलिदान दिया था, जिसके चलते अंग्रजों को देश छोडकर जाना पड़ा व देश को आजादी मिली थी. इस दिन को पूरा देश शहीद दिवस के रूप में मनाता है.


Input- Devender Bhardwaj