Harayana Flood: यमुना की बाढ़ में क्या दिल्ली और क्या हरियाणा चारों ओर लोग परेशान हैं. हरियाणा के कई इलाके बाढ़ की चपेट में है. ऐसे में यहां के लोगों के लिए राहत शिविरों का निर्माण किया गया है, जिनमें उनके रहने-खाने से लेकर अन्य कई इंतजाम किए गए हैं. ऐसे में आज पीड़ित लोगों से उनका हाल चाल लेने के लिए पृथला के विधायक नैनपाल रावत पहुंचे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालात नहीं हैं समान्य
विधायक नयनपाल रावत ने बताया कि बाढ़ की वजह से लोगों को काफी नुकसान पहुंचा है. साथ ही रेस्क्यू के माध्यम से प्रशासन ने लोगों को निकालने में जुटी है. उनको सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है. साथ ही प्रशासन की मुस्तैदी की वजह से कोई जनमानस की हानि हमारी क्षेत्र में सुनने को नहीं मिली. शिविरों में लोग आ रहे हैं. राशन के पैकेट सभी जगह वितरित किए गए हैं ताकि लोगों को खाने-पीने की दिक्कत न हो पाए. यह दुख का समय है, परेशानी का समय है. लगातार बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद की जा रही है. मैं भी इनकी मदद के लिए पहुंचा हूं और उनका हालचाल जाना है. हमारे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आमजन तक सुविधाएं देने का काम किया है.


ये भी पढ़ें: Sirsa Flood Update: सिरसा में टूटा घग्गर नदी का बांध, खेत डूबे सामान समेटने पर मजबूर लोग


मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
यमुना का जलस्तर बढ़ने के बाद हुए खेतों में फसल के नुकसान के सवाल पर जवाब देते हुए विधायक नयनपाल रावत ने बताया कि हमने खुद मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. मुख्यमंत्री जिला उपायुक्त और प्रशासनिक अधिकारी को आदेश दे चुके हैं कि जहां भी बाढ़ से किसानों, मजदूरों को नुकसान हुआ है, चाहे वह पशुओं का है, फसल का है, मकानों का है या अन्य संपत्ति है. उन सब का स्पेशल गिरदावरी करके मुआवजे का प्रबंध किया जाए.


लोगों को निकाला गया
इसके साथ ही विधायक नयनपाल रावत ने बताया कि कल सूचना मिली थी कि दुल्हेपुर गांव में 50 से 60 लोग वहां फंसे हैं, जिसके बाद प्रशासन के माध्यम से दो नाव दुल्हेपुर गांव के लिए और और एक पंचायती जोगी के लिए भेजी गई है. जमुना के जलस्तर पर बात करते हुए विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि आज भोले बाबा का दिन है. मैं परम पिता परमात्मा से एक विनती करता हूं कि सारे लोग ठीक रहें. 


Input- Amit Chaudhary