Haryana News: हरियाणा में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं, जिससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियां एक्टिव मोड में नजर आ रही हैं. चुनावी माहौल में नेता आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति भी करते नजर आ रहे हैं. ऐसा ही कुछ नजारा आज देखने को मिला जब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पूर्व मंत्री निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा सरवारा के कांग्रेस ज्वाइन करने पर अपनी प्रतिक्रिया दी. इसके साथ ही विज ने देश के कई अलग-अलग मुद्दों पर भी अपनी राय रखी. 

 

हरियाणा की राजनीति के जाने-माने चेहरे पूर्व मंत्री निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा सरवारा ने शुक्रवार को दिल्ली में भूपिंदर सिंह हुड्डा की अगुवाई में एक बार फिर कांग्रेस का दामन थाम लिया, जिस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने तंज कसते हुए कहा कि वो किसी भी पार्टी में जाएं उससे कोई फर्क नहीं पड़ता. वहीं ज्वाइनिंग के वक्त गुटबाजी दिखने के सवाल पर विज ने चुटकी लेते हुए कहा कि अब ये नहीं पता उन्होंने पार्टी को ज्वाइन किया है या किसी धड़ को.

 


 

देशभर में एक बार फिर कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है, हरियाणा में भी कोरोना के मरीज मिलने शुरू हो गए हैं. हाल ही में अंबाला से भी 2 कोविड के मामले सामने आए, ये दोनो ही मरीज विदेश से वापस आए थे. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारी तैयारियां पूरी हैं, ऑक्सीजन प्लांट्स का भी ट्रायल किया जा चुका है. पिछली बार जो भी कमियां थीं उन सभी को इस बार ठीक कर लिया गया है. 

 

हाल ही में जगन्नाथपुरी मठ के शंकराचार्य निश्लावंद सरस्वती ने एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा कि मोदी और योगी उत्तर प्रदेश में 3 पाकिस्तान बनाने की नींव डाल रहे हैं. इस पर पलटवार करते हुए अनिल विज ने कहा कि हमें ऐसा नहीं लगता. हमें तो लगता है कि हिंदुस्तान को जितना मजबूत मोदी और योगी ने किया है उतना किसी और ने नहीं किया होगा.

 

22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशभर में उत्साह देखा जा रहा है. प्राण-प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण पत्र बांटे जा रहे हैं. इस पर अनिल विज ने कहा कि आगामी 22 जनवरी को केवल वही लोग अयोध्या जा सकेंगे, जिन्हें बुलाया गया है. इसके बाद सभी आमजन भी अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन कर सकेंगे. 

 

Input- Aman Kapoor