नरेंद्र शर्मा/फरीदाबाद: पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि 2024 के चुनाव में जनता तय करेगी कि वह किसे अपना मत देकर विजई बनाएगी, लेकिन यह तय है कि हम गठबंधन में है और गठबंधन में ही चुनावों में जाएंगे. बबली ने आज नवनिर्वाचित जिला परिषद, पंचायत समिति, ब्लॉक समिति के सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें इलाके के विकास के लिए बढ़-चढ़कर काम करने के निर्देश दिए. इस मौके पर देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि सरकार इस बात को लेकर पूरी तरह कृत संकल्प है कि किसी भी तरह से भ्रष्टाचार न हो. इसके लिए अब ईटेंडरिंग के माध्यम से ही काम कराए जाएंगे. इस दौरान उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए वह हफ्ते में 2 घंटे और साल में 100 घंटे आसपास के इलाके में श्रमदान जरूर करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: रेवाड़ी में अवैध निर्माण के खिलाफ दुकानों पर चला प्रशासन का बुल्डोजर


2024 में जनता करेगी फैसला
हरियाणा सरकार के पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली आज फरीदाबाद के सेक्टर 12 एचएसवीपी कन्वेंशन पहुंचे. यहां उन्होंने नवनिर्वाचित सदस्यों से मुलाकात की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते इलाके में विकास कार्य पिछड़ गए थे. अब उन्हें तेजी से पूरा करने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि 3 दिन में वह 7वें जिले की यात्रा करने पहुंचे हैं. उन्होंने महिलाओं की 50% भागीदारी को एक बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि अब महिलाओं को चुनकर आने के बाद अपने अधिकारों का पूरी तरह इस्तेमाल करते हुए इलाके के विकास को आगे बढ़ाना है. 2024 के चुनाव को लेकर उन्होंने कहा की जनता को फैसला करना है. वह अपनी तरफ से पूरी तरह ईमानदारी से जनता की भलाई के लिए काम कर रहे हैं और उन्हें विश्वास है कि जो भी विश्वास और ईमानदारी के साथ काम करेगा उन्हें जनता मौका जरूर देगी.


कांग्रेस पहुंची हाशिए पर
वहीं उन्होंने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर शुभकामनाएं देते हुए इस पर तंज भी कसा और कहा कि विपक्ष के आज के हाल देखिए पूरे देश में वह हाशिए पर चली गई है. कुछ राज्यों को छोड़कर वह कहीं भी नहीं है. आने वाले चुनाव में और पता चल जाएगा कि वह कितने पानी में है. इस कार्यक्रम में महिलाओं की कम उपस्थिति को लेकर उन्होंने कहा कि इस बात के आदेश जारी कर दिए गए हैं कि अगली बार की बैठक में चुने हुए प्रतिनिधि ही पहुंचे. देवेंद्र बबली ने कहा कि जिस इलाके में भी अधिकारियों ने विकास कार्य को लेकर कोताही बरती है. उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


सोशल मीडिया पर नहीं बनते मुख्यमंत्री


देवेंद्र बबली ने साफ तौर पर कहा कि वह गठबंधन में सरकार चला रहे हैं और गठबंधन में ही चुनाव में जाएंगे. जेजेपी के स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं ने जो कहा वह उनके अपने विचार थे. हम गठबंधन में हैं और पूरी इमानदारी से गठबंधन धर्म निभाएंगे. मुख्यमंत्री बदलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बारे में मुख्यमंत्री खुद जवाब दे चुके हैं. सोशल मीडिया पर न तो मुख्यमंत्री बनाए जाते हैं न हटाए जाते हैं.