Benefits Of Ice Therapy: महिलाएं अपने चेहरे को सुंदर बनाने के लिए न जाने कितने महंगे-महंगे सौंदर्य प्रसाधनों का इस्तेमाल करती हैं. तो वहीं, गर्मियों का मौसम शुरू होते चेहरे पर कई तरह की परेशानियां होने लगती है. कई लोगों का चेहरा ऑयली (oily) होने की वजह से चेहरे पर पिंपल (Pimple), रैशेज (Rashes), टैनिंग (tanning), दाग धब्बे (stains) और न जाने कितने तरह की दिक्कतें होने लगती है. इसलिए गर्मी के दिनों में केमिकल से बने ब्यूटी प्रोडक्टस का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बार हम आपके लिए ऐसी थेरेपी (Therapy) लेकर आए है, जिससे आप आसानी से घर पर इस्तेमाल कर सकती हैं और इसे खरीदने के लिए आपको पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं है. गर्मी के दिनों में अपने चेहरे को हर परेशानी से बचाने के लिए आइस थेरेपी (Ice Therapy) से अपने चेहरे को पैंपर कर सकती हैं. इस थेरेपी को रोजाना इस्तेमाल करने से चेहरे पर निखार ता है और मुंहासे टैनिंग की समस्या भी दूर रहती है. तो चलिए, आज हम आपको बताएंगे कि चेहरे पर बर्फ लगाने यह क्या फायदे हैं.


ये भी पढ़ेंः Curd at Night: क्या आप लोग जानते हैं रात में दही खाने के नुकसान? जानें इसके साइड इफेक्ट


चेहरे पर बर्फ लगाने के फायदे


बर्फ लगाने से चेहरा हमेशा साफ रहता है.


बर्फ लगाने से चेहरे पर पिंपल्स, दाग, धब्बे इत्यादि की समस्या से छुटकार मिलता है.


बर्फ लगाने से चेहरे को ठंडक मिलती है.


बर्फ लगाने से आंखों की सूजन कम होती है.


बर्फ लगाने से चेहरे के खुले हुए रोम छिद्र बंद हो जाते हैं.


बर्फ लगाने से चेहरे पर खून का संचार ठीक होता है.


चेहरे पर बर्फ लगाने का आसान तरीका


अगर आप रोजाना ऑफिस जाते हैं तो घर लौटने के बाद चेहरे पर आइस थेरेपी का जरूर इस्तेमाल करें. इसके लिए आप सबसे पहले कॉटन का कपड़ा या रुमाल लें. इसमें बर्फ डालकर अच्छे से लपेट लें और इसे धीरे-धीरे और सर्कुलर मोशन में चेहरे की मसाज करें. अगर रोजाना ऐसा नहीं कर पाती हैं तो चेहरे को बर्फ वाले पानी से चेहरे को धो सकती है. लेकिन, ध्यान रहे कि चेहरे पर बर्फ दिन में 1 बार से ज्यादा इस्तेमाल न करें.