Tomato Juice Benefits: ये एक जूस देगा कैंसर, कोलेस्ट्रॉल सहित कई गंभीर बीमारियों को मात, जानें घर पर बनाने का तरीका

Tomato Juice Benefits: पिछले कुछ दिनों से टमाटर अपने दाम की वजह से सुर्खियों में बना हुआ है. हालांकि अब टमाटर के दाम में पहले की तुलना में कमी आई है, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली. पर क्या आप जानते हैं कि खाने का स्वाद बढ़ाने वाला हमाटर सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद है, इसका जूस स्किन और बालों को हेल्दी रखने के साथ ही कई बीमारियों से भी लड़ने में मदद करता है.

दिव्या अग्निहोत्री Sat, 26 Aug 2023-2:26 pm,
1/5

टैनिंग रोकने में

टमाटर का जूस टैनिंग रोकने में काफी मददगार है.  इसके जूस में मौजूद हाई वाटर कंटेंट शरीर से टॉक्सिन्स को बाहर निकालने में मदद करते हैं, जिससे चेहरा चमकदार बनता है. 

 

2/5

कोलेस्ट्रॉल कम करने में

टमाटर के जूस में लाइकोपीन पाया जाता है, जो शरीर से हानिकारक कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करता है.साथ ही इसके सेवन से कैंसर का जोखिम भी कम होता है.  

 

3/5

वजन कम करने में

टमाटर के जूस में भरपूर मात्रा में फाइबर और सोडियम पाया जाता है, इसके सेवन से शरीर हाइड्रेट रहता है. साथ ही वजन कम करने में भी मदद मिलती है. 

 

4/5

इम्यूनिटी बूस्टर

टमाटर एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, इसके सेवन से बीमारियों से लड़ने में मदद मिलती है. टमाटर का जूस एक बेहतरीन इम्यूनिटी बूस्टर ड्रिंक है. 

 

5/5

कब्ज में

टमाटर में भरपूर मात्रा में फाइबर पाया जाता है, जो लिवर को स्वस्थ रखता है. साथ ही इसके जूस के सेवन से कब्ज की समस्या में आराम मिलता है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link