रोहित कुमार/हिसार: हिसार में आज महाराजा शूर सैनी जयंती का राज्यस्तरीय कार्यक्रम मनाया गया, जिसमें CM मनोहर लाल को शामिल होना था. खराब मौसम की वजह से CM हिसार नहीं पहुंच पाए और वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुए. इस कार्यक्रम में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, सांसद नायब सैनी, मंत्री कमल गुप्ता, बीजेपी नेता जवाहर सैनी, कैप्टन अभिमन्यु, भव्य बिश्नोई, मेयर गौतम सरदाना के साथ ही यूपी के मंत्री जसवंत सैनी भी मौजूद रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम मनोहर लाल ने महाराजा शूर सैनी के इतिहास को बताया गौरवशाली
CM मनोहर लाल वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम में शामिल हुए, इस दौरान CM ने शूर सेन की जयंती के कुरुक्षेत्र के कार्यक्रम का जिक्र किया.महाराजा शूर सैनी के इतिहास को गौरवशाली बताते हुए CM ने सैनी समाज के कई लोगों की तारीफ की औऱ 1857 की क्रांति में दिए योगदान को भी सराहा. 


राहुल गांधी पर कटाक्ष
शूर सैनी जयंती कार्यक्रम के दौरान CM ने राहुल गांधी की यात्रा पर सवाल उठाए, साथ ही कांग्रेसनेता का जिक्र करते हुए देश को मिली आजादी के संबंध में दिए बयान पर कटाक्ष किया और कहा कि समाज के हर वर्ग का सहयोग ध्यान में रखना चाहिए. इतिहास को तोड़ने-मरोड़ने को लेकर कहा कि ऐसा नहीं किया जाना चाहिए. 


ये भी पढ़ें- 23 दिसंबर को फरीदाबाद पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा, पुलिस ने जारी किया रूट मैप


 


CM ने कहा कि संत समाज के विस्तार, प्रचार को ध्यान में रखते हुए ऐसी योजनाएं बनाई है, उसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार यह जयंती मना रही है. इसका उद्देश्य नई पीढ़ी को संत समाज की सोच से अवगत कराना है. हम सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास पर फोकस करके काम कर रहे हैं.


केंद्र और प्रदेश सरकार को डबल इंजन की सरकार बताया
CM ने 8 साल पहले के काम का जिक्र करते हुए कहा कि पहले काम करवाने के लिए चक्कर काटने पड़ते थे. अब हमने जो योजनाएं बनाई है, राज्य के लोगों को उनका लाभ मिल रहा है. 


नौकरियों पर बोले CM
हरियाणा में पहले नौकरी बिकने का इतिहास रहा है, लेकिन अब योग्यता के आधार पर नौकरी मिलती है, न पर्ची, न खर्ची. ऐसी ही व्यवस्था ट्रांसफर को लेकर भी है. आईटी और ई गवर्नेन्स के जरिये लोगों को फायदा मिल रहा है. इसके साथ ही CM ने प्रदेश के सभी विकास कार्यों का जिक्र किया. 


कार्यक्रम में रखी गईं ये मांगें
-सैनी स्कूल के मरम्मत और निर्माण के लिए 31 लाख रुपये, की मांग की गई, जिसमें 11 लाख रणबीर गंगवा और 11 लाख रुपये डॉ कमल गुप्ता की तरफ से देने की बात कही. कुल  कुल 51 लाख रुपये की राशि देने की बात कही गई है.


-प्रथम शिक्षिका महिला सावित्री बाई फुले के नाम पर कॉलेज के नाम रखने की बात कही गई. 


- HSVP के जरिये प्लाट दिए जाने के लिए आवेदन की बात भी कही गई.