Hisar News: पूर्व राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने हिसार के नारनौंद हलके के खेड़ी चौपटा गांव में महिला सशक्तिकेंद्र का उद्घाटन किया है. इस बीच उन्होंने वहां महिलाओं द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया. ये प्रदर्शनी खासतौर पर महिलाओं ने उन प्रोडेक्टस की लगाई थी, जो उन्होंने अपने हाथों से बनाएं थे. इनमें हाथों से बनाएं गए पिलो, गलीचे, कारेशिये, बैग और झालर जैसे प्रोडेक्ट्स शामिल थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Rohtak News: BJP-JJP के नेताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ, हु्ड्डा बोले- कांग्रेस की कल्याणकारी सरकार बनाना चाहती है जनता


महिलाओं ने इस बीच डॉ. सुभाष चंद्रा से मांग की कि उन्हें इन उत्पादों को बेचने के लिए मार्केटिंग में मदद करें. जिसे डॉ. सुभाष चंद्रा ने सुनने के बाद आश्वासन दिया कि वो इसके लिए प्लेटफार्म जरुर दिलवाएंगे. डॉ. सुभाष चंद्रा ने बकायदा घर का चौका चूल्हा छोड़ इस तरह से आगे बढ़ने और समाज में अनुकरणीय उदहारण बनने वाली महिलाओं को सम्मानित भी किया. 


उन्होंने कहा कि महिलाएं किसी से पीछे नहीं हैं और न ही इनकी बराबरी की जा सकती है. डॉ. चंद्रा ने मंच से कहा कि महिलाओं को बेचारी कहना छोड़ दीजिए. उन्होंने इस बीच महिलाओं को आश्वासन दिया कि सुभाष चंद्रा फाउंडेशन उनके सहयोग के लिए हमेशा तत्पर है. वहीं प्रदर्शनी लगाने वाली महिलाओं ने भी अपने अनुभव सांझा करते हुए कहा कि डॉ. सुभाष चंद्रा से उन्हें आस हैं और उम्मीद हैं कि उनकी समस्याओं का अब हल निकलेगा.