Relationship Tips: हमारे देश में हमेशा से लड़की और लड़कों को लेकर दो अलग-अलग सोच रही हैं. लड़कियों को बचपन से ही ये बोला जाता है कि तुम्हें किसी और के घर जाना है, इसलिए घर के सभी काम आने चाहिए. वहीं दूसरी तरफ लड़कों के लिए ऐसे कोई नियम नहीं हैं. घर पर लड़के किसी राजकुमार की तरह रहते हैं. लेकिन बदलते वक्त के साथ ये आदत उनकी शादीशुदा जिंदगी में परेशानी की वजह बन जाती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शादी के बाद पत्नी घर की जिम्मेदारियों के साथ ही अपनी नौकरी भी करती है तो वहीं पति सिर्फ नौकरी कर पाते हैं. ये कहानी हर घर की है. ऐसे में अगर आप भी ये चाहती हैं कि शादी के बाद आपके आलसी पति घर के कामों में आपका हाथ बटाएं, तो ये खबर आपके काम की है. आज के आर्टिकल में हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं, जिन्हें अपनाकर आप पति से घर का काम करवा सकती हैं. 


1. घर के काम के बारे में बताएं
आज भी हमारे समाज में पुरुषों को ऐसा लगाता है कि घर में महिलाओं के पास कोई काम नहीं होता. ऐसे में अगर आप अपने पति को घर के कामों के बारे में बताएंगी तो उससे वो समझ पाएंगे की घर में कितने काम होते हैं. 


2. थोड़ा-सच, थोड़ा-झूठ
थोड़ा-सच, थोड़ा झूठ का मतलब ये नहीं है कि आप अपने पति से झूठ बोलें, लेकिन उनसे मदद लेने के लिए आप कभी-कभी उनकी झूठी तारीफ कर सकती हैं. जैसे- आप चाय बहुत अच्छी बनाते हैं, बच्चे आपके हाथ से खाना पसंद करते हैं, आप सब्जियां बहुत अच्छी लेकर आते हैं और भी बहुत कुछ. पति की तारीफ करके आप उनसे काम निकलवा सकती हैं.  


3. पति की हर बात मानना
बहुत सी महिलाएं पति के बोलने के साथ ही उनके सारे काम कर देती हैं, जिसकी वजह से वो अपने काम के लिए भी आपका इंतजार करते रहते हैं. अगर आप भी ऐसा करती हैं तो बंद कर दें. पानी लेना, फोन चार्ज करना, ऑफिस जानें से पहले हाथ में पर्स, घड़ी सब कम कर दें. ऐसा करने से आपके काम थोड़े कम होंगे. साथ ही पति भी काम करना शुरू करेंगे.