नई दिल्ली : जामिया यूनिवर्सिटी ने दिल्ली दंगों (Delhi Riots) की साजिश की आरोपी सफूरा जरगर (Safoora Zargar) का एडमिशन कैंसिल कर दिया है. जामिया से MPhil/PhD की स्‍कॉलर सफूरा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि डीन ऑफिस ने 26 अगस्‍त को नोटिस जारी कर उन्‍हें जानकारी दी कि उनका एडमिशन रद्द कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सफूरा पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने दिल्ली दंगों के मामले में UAPA एक्ट लगाया था. दंगों की चार्जशीट में स्पेशल सेल ने सफूरा के कई चैट्स के जरिये भी खुलासा किया था कि CAA और NRC के दौरान दंगों को भड़काने की साजिश में वह शामिल थी. सफूरा को प्रेग्नेंट होने की वजह से जमानत दी गई थी.



 


सफूरा को जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि प्रोफेसर कुलविंदर कौर के अंडर उनकी MPhil/PhD निम्‍न कारणों से रद्द कर दी गई है. उनके सुपरवाइजर के अनुसार उनकी प्रोग्रेस असंतोषजनक है. अधिकतम समयसीमा बीत जाने पर सफूरा ने अतिरिक्‍त समय की मांग के लिए आवेदन नहीं किया. स्‍कॉलर ने निर्धारित 5 सेमेस्‍टर और कोरोना के चलते मिले अतिरिक्‍त 6वें सेमेस्‍टर तक अपनी डिजर्टेशन सब्मिट नहीं की.


सफूरा ने नोटिस की तस्‍वीर शेयर करते हुए कहा है कि जामिया के इतने धीमे एडमिशन ऑफिस ने बिजली से तेजी दिखाते हुए उनका एडमिशन कैंसिल कर दिया है. उन्‍होंने कहा कि इस बात से उनका दिल जरूर टूटा है, मगर जज्बा नहीं.