Jammu Kashmir Terrorist Attack: रविवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों से भरी एक बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया. इस हमले में कम से कम 10 लोगों की मारे जाने की खबर. आतंकियों ने सबसे पहले बस ड्राइवर पर हमला किया, जिससे बस का संतुलन बिगड़ गया और वो खाई में जा गिरी. फिर उन्होंने बस पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. इस घटना में करीब 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. ग्रेटर नोएडा के रहने वाले बंटी नाम का युवक भी हमले में घायल हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

6 जून को चार धाम की यात्रा पर निकला था शख्स
ज़ी मीडिया ने युवक के छोटे भाई ने बातचीत की. उन्होंने बताया कि 6 जून को बंटी चारधाम की यात्रा पर गए थे. उसी दिन उनकी आखिरी बार बात हुई थी. सोमवार सुबह उनकी फोन पर बंटी से बात हुई, जिसके बाद उन्हें पता चला कि वह घायल है. हालांकि, उन्हें इस बात का आश्वासन नहीं है कि वह बंटी ही था या फिर कोई और था.


सरकार से की अपील
वहीं, युवक के पिता पारस गुप्ता ने बताया कि उनको जानकारी हुई है कि उनके बेटे को आतंकवादी हमले में गोली लगी है. वह जम्मू के लिए रवाना हो रहे हैं. वहीं जाकर उसका हाल-चाल जानेंगे. उन्होंने सरकार से अपील की है कि सरकार इसपर ध्यान दें और जो लोग घायल हुए हैं उनको जल्द से जल्द राहत दे.


बस में 40 लोग सवार थे
बता दें कि रविवार शाम तीर्थयात्रियों की बस शिवखोड़ी से कटरा जा रही थी. उसी दौरान आतंकियों ने बस पर हमला कर दिया. एक मीडिया रिपोर्ट में प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से लिखा गया है कि जब बस ऊपर से नीचे की ओर जा रही थी इसी दौरान एक आतंकवादी बीच सड़क पर फायरिंग शुरू कर दी. ड्राइवर को गोली लगने के बाद बस खाई में जा गिरी. आतंकियों ने करीब 20 मीनट तक अंधाधुंध फायरिंग की. आंतिकियों के चेहरे ढके हुए थे. बस में करीब 40 लोग सवार थे.  


पाकिस्तान समर्थित संगठन ने लिया समर्थन
इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने ली है. साथ ही संगठने ने भविष्य में ऐसे और हमले की भी धमकी दी है. इसके बाद सुरक्षा एजेंसिया सतर्कता से तलाशी अभियान चला रही हैं. लगातार आतंकियों को पकड़ने के लिए सघन अभियान चलाया जा रहा है.


INPUT- vijay Kumar