जगदीप जाखड़/झज्जर: झज्जर के बहादुरगढ़ में स्वास्थ्य विभाग ने गर्भ में लिंग जांच करने के मामले का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में स्वास्थ्य विभाग ने एक महिला को काबू किया है. दरअसल गर्भ में लिंग जांच करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार फर्जी ग्राहक महिला ने 60 हजार रुपये में सौदा तय किया था, जिसके आधार पर स्वास्थ्य विभाग ने बहादुरगढ़ के एक क्लीनिक और डायग्नोसिस सेंटर पर छापा मारकर महिला को काबू किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झज्जर सामान्य अस्पताल में तैनात पीएनडीटी एक्ट की रोकथाम के लिए तैनात ऑफिसर डॉक्टर ममता ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली थी कि झज्जर के दिल्ली गेट निवासी कृष्ण नाम का व्यक्ति गर्भ में भ्रूण की लिंग जांच का कार्य करता है. इसी सूचना के आधार पर उन्होंने फर्जी ग्राहक को तैयार किया, जिसके बाद फर्जी महिला ग्राहक को कृष्ण के पास भेजा गया. कृष्ण ने बहादुरगढ़ के डाबौदा गांव निवासी एक महिला के पास फर्जी ग्राहक को भेजा. महिला उस ग्राहक को बहादुरगढ़ के डॉक्टर कमला दलाल क्लीनिक लेकर पहुंची, जहां से उसका अल्ट्रासाउंड करने के लिए उसे बालाजी डायग्नोस्टिक सेंटर भेजा गया.


ये भी पढ़ें: हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के छात्र बैठे धरने पर, चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर पर बदसलूकी करने का आरोप


इसके बाद महिला ने ग्राहक को बताया कि उसके गर्भ में एक बेटी है. फर्जी महिला ग्राहक ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी. बाद में स्वास्थ्य विभाग ने महिला को मौके पर ही दबोच लिया. इस मामले की सूचना पुलिस विभाग को भी दी गई है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.


इस मामले में खास बात यह है कि महिला ने फर्जी महिला ग्राहक को पहले डॉक्टर कमला दलाल क्लिनिक में सामान्य पर्ची कटवाकर चैक करवाया. इसके बाद में उसे सामान्य पर्ची कटवा कर ही उसे बालाजी डायग्नोस्टिक सेन्टर में अल्ट्रासाउंड सेंटर में भेजा. क्लिनिक और अल्ट्रासाउंड सेंटर की इस मामले में संलिप्तता क्या है ये तो जांच के बाद ही पता चलेगा.