फरीदाबाद/झज्जर: मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पेश किए गए बजट में बहादुरगढ़ (झज्जर) के आसौदा तक मेट्रो रेल के विस्तार किए जाने पर किसानों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का आभार व्यक्त किया है. पिछले 50 दिन से केएमपी एक्सप्रेसवे के मांडोठी टोल प्लाजा पर धरना दे रहे किसानों की एक मांग पूरी हो गई है. किसान केएमपी एक्सप्रेसवे के साथ बनने वाले हरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर का मुआवजा बढ़ाने समेत 10 मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं. जिनकी एक मांग आज पूरी हो गई है, जिससे किसान बेहद खुश हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: RRTS: साहिबाबाद रैपिड रेल स्टेशन से बिजली की किल्लत होगी दूर, जानें क्या है इसमें खूबी


किसान नेता रमेश दलाल ने मेट्रो रेल विस्तारीकरण प्रोजेक्ट के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है. रमेश दलाल का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि किसानों की अन्य मांगें भी जल्द ही पूरी होंगी. किसान पिछले 50 दिन से केएमपी एक्सप्रेसवे पर अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं, जिनमें मेट्रो रेल के विस्तार की मांग भी शामिल थी, जो आज पूरी हो गई है.


किसान हरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर का मुआवजा बढ़वाने, हरियाणा के हिस्से का एसवाईएल का पानी लेने हरियाणा का अलग हाईकोर्ट बनाने समेत 10 मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं. एक मांग पूरी होने से किसानों में उम्मीद जगी है कि जल्द ही उनकी अन्य मांगें भी पूरी होंगी, लेकिन अब यह देखना होगा कि सरकार अन्य मांगों की तरफ कब तक ध्यान देती है.


फरीदाबाद में बजट को लेकर बोले लोग-
1. वहीं फरीदाबाद में बजट को लेकर दिग्गज बोले कि बजट में घोषित सभी योजनाओ पहलुओं पर बारीकी से अमल हो और जिस क्षेत्र व जनमानस के लिए घोषित है वो समय पर कार्यान्वित हो.


2. प्रदेश की बीजेपी सरकार ने हर वर्ग के लिए बजट में प्रावधान किए हैं. स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार, उद्योग, कृषि सहित सभी वर्गों को राहत प्रदान की है. फरीदाबाद को आधुनिक बस अड्डा फ्लाईओवर की सौगात मिली है. इसके साथ-साथ वृद्धावस्था विधवा और दिव्यांग बच्चे को बढ़ाकर 27 से 50 रुपये करके सरकार ने बुजुर्गों को तोहफा दिया है. 


3. हरियाणा सरकार का 2023-24 का बजट प्रदेश हित में है. इससे सभी वर्गों को फायदा मिलेगा. इस बार बजट में किसान कर्मचारी युवा महिला एवं सभी वर्गों को फायदा मिलेगा. उद्योगों के लिए अनुकूल माहौल बनाने के लिए इस बजट में बहुत अच्छा माना जाएगा.


4. भाजपा सरकार के पास धरातल पर करने के लिए कुछ भी नहीं है. इस सरकार की कथनी और करनी में जमीन आसमान का फर्क है. किसान और बेरोजगार युवकों के लिए बजट में कुछ भी नहीं रखा गया है. सड़कों की हालत दयनीय है.


Input: जगदीप जाखड़/नरेंद्र शर्मा