Karnal News: महिलाएं देश में आज के समय में हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं, किसी भी क्षेत्र में वो पुरुष से कम नहीं है और अपना लोहा मनवा रही हैं. 8 मार्च को महिला दिवस है, लेकिन पूरे देश में 6 मार्च को महिला दिवस पर कार्यक्रम रखा गया है, जहां पीएम मोदी एक तरफ पश्चिम बंगाल में जाकर संदेश खाली में जाकर पूरे देश की महिलाओं को संबोधित करेंगे तो दूसरी तरफ हरियाणा के करनाल में कार्यक्रम रखा गया, जहां पर सीएम मनोहर लाल सबको संबोधित करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Chandigarh News: नफे सिंह हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, गोवा से 2 आरोपी किए गिरफ्तार


 


आज करनाल की अनाज मंडी में विधायक हरविंदर कल्याण और बीजेपी की महामंत्री अर्चना गुप्ता ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया. वहीं दूसरी तरफ करनाल के बीजेपी कार्यालय में मीटिंग हुई, जिसमें महिला मोर्चा बीजेपी की अध्यक्ष उषा प्रियदर्शनी पहुंची और तमाम महिला कार्यकर्ता भी मौजूद रही. इस कार्यक्रम के जरिये महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य है, जहां एक तरफ 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाना है तो दूसरी तरफ महिलाओं को ड्रोन चलाने के लिए प्रेरित करना है, ताकि महिलाएं ड्रोन दीदी बन सकें.


वहीं इसके अलावा सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाएं जो अपने काम कर रही हैं. उनकी संख्या कैसे बढ़े कैसे उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ मिले वो इस कार्यक्रम में पीएम और राज्य कार्यक्रम में सीएम बताते हुए नजर आएंगे. बात साफ है चुनाव नजदीक है तो ऐसे कार्यक्रम के जरिए महिला वोटर्स को लुभाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है.


Input: Kamarjeet Singh