नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने होली का तोहफा देते हुए दिल्ली परिवहन निगम (DTC) के तहत 216 ड्राइवरों और कंडक्टरों को सहायक यातायात निरीक्षक (Assistant Traffic Inspector)  के पद पर पदोन्नति किया है. इस कदम का उद्देश्य शहरभर में विभिन्न बस मार्गों पर तैनात यातायात निरीक्षकों (Traffic Inspectors) की संख्या को बढ़ाना है जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोग वैध टिकट और वैध बस पास के साथ यात्रा करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Mathura Holi 2023: Hema Malini होली के रंगों में दिखी सराबोर, कृष्ण जन्मभूमि में उमड़ी भीड़


इस अवसर पर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में कर्मचारियों के कल्याण को अत्यधिक महत्व दिया गया है. सभी 216 चालकों और परिचालकों को सहायक यातायात निरीक्षक के पद पर पदोन्नति के लिए बधाई दी. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि इस नई भूमिका में वे नए उत्साह के साथ काम करें और शहर में बस संचालन को और सुचारू रूप से चलाने में मदद करें. यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक बस यात्री वैध टिकट या बस पास के साथ यात्रा करना सुनिश्चित करें और जो लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उनकी इस टीम द्वारा लगातार निगरानी की जाएगी ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में दिल्ली में बसों की औसत दैनिक सवारियों की संख्या 40 लाख तक पहुंची है. यह कदम केजरीवाल सरकार की डीटीसी कर्मचारियों के कल्याण को सुनिश्चित करने और दिल्ली के लोगों को बेहतर परिवहन सेवाएं प्रदान करने की प्रतिबद्धता का प्रमाण है.


बता दें कि कुल 193 ड्राइवरों और 23 कंडक्टरों को पदोन्नत किया गया है. अब वे दिल्ली में बस संचालन को सुचारू रूप से चलाने के लिए डीटीसी के साथ मिलकर काम करेंगे। बेड़े में और अधिक बसें शामिल होने के साथ, सरकार सभी यात्रियों के लिए यात्रा को अधिक सुविधाजनक और सुरक्षित बनाने के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रही है.