Kerala Transgender Couple Pregnancy: केरल के कोझिकोड में रहने वाले एक ट्रांसजेंडर जोड़े (कपल) ने सर्जरी का सहारा लेकर गर्भधारण किया. अब उनके घर में एक नन्हा मेहमान आने वाला है. ट्रांस जोड़े जिया और जहाद ने सोशल मीडिया के जरिये माता-पिता बनने की खुशखबरी शेयर की है. जिया और जहाद ने इंस्टाग्राम के जरिये जानकारी दी कि पिछले तीन वर्षों से वे साथ में रह रहे हैं. वहीं कपल मार्च के महीने में उनके पहले बच्चे का दुनिया में आने का इंतजार कर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार ट्रांस कपल ने जेंडर बदलने के लिए सर्जरी का सहारा लिया. जहाद ने स्त्री के रूप में जन्म लिया था, लेकिन बाद वो पुरुष बन गया. वहीं जिया जन्म से पुरुष थी, लेकिन उसने महिला बनने का फैसला लिया. इसके बाद भी जहाद ने गर्भधारण किया है. जहाद की सर्जरी के दौरान इसके गर्भाशय और कुछ अन्य अंगों को हटाया नहीं गया था, जिसकी वजह से जहाद ने गर्भधारण किया है. 


ये भी पढ़ें: दिल्ली के जहांगीरपुरी में मंदिर में हुई तोड़फोड़, इलाके में स्थिति तनावपूर्ण, भारी पुलिस बल मौजूद


वहीं जिया ने प्रेग्नेंसी के बारे में इंस्टाग्राम पर जानकारी शेयर की. जिया ने प्रेग्नेंसी वाली तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की और पोस्ट में लिखा हालांकि, जन्म से मैं या मेरा शरीर महिला नहीं है, एक बच्चा मुझे मां कहकर पुकारे, यह मातृत्व वाला सपना मेरे भीतर था. 3 साल से हम साथ में हैं. जिया ने आगे लिखा कि जिस तरह से मेरा सपना मां बनने का है, उसी तरह से जहाद का सपना भी पिता बनने का है. वहीं आज उसकी पूरी सहमति के साथ हमारा 8 महीने का एक जीवन उसके पेट में पल रहा है.



जिया ने जब से प्रेग्नेंसी की तस्वीरों पर इंस्टाग्राम पर डाली हैं, तब से यूजर्स कपल को बधाइयां दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट किया, ''बधाई हो! यह सबसे खूबसूरत चीज है जिसे हमने आज इंस्टाग्राम पर देखा कि शुद्ध प्रेम की कोई सीमा नहीं है. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि बहुत खुशी महसूस हो रही है. भगवान आपको हमेशा आशीर्वाद दे.